Loading

ब्यूरो कार्यालय। देश में इस दौरान लॉकडाउन 4.0 लागू है। 31 मई को लॉकडाउन 4.0 समाप्त होने वाला है। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने मीटिंग की। मीटिंग करीब 90 मीनट से भी ज्यादा समय तक चली। इस मीटिंग में देश में लॉकडाउन 5.0 के स्वरूप को लेकर चर्चा की गई। खबरों की माने तो देश में लॉकडाउन 5.0 भी जारी रहेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है।

राज्यों से मांगी कोरोना पर रिपोर्ट

वही गृह मंत्रालय की तरफ से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर उनके राज्यों की मौजूदा स्थिति के बारे में पूछा गया है। शनिवार शाम तक सभी राज्यों को इस पर अपना जवाब गृह मंत्रालय को भेजना है। हालांकि कई राज्य ऐसे हैं जो अभी भी लॉकडाउन को बढ़ाने के पक्ष में हैं। लेकिन आर्थिक गतिविधियों को धीरे-धीरे खोलने के हक में भी है।  

रविवार को PM मोदी करेंगे ‘मन की बात’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को ‘मन की बात’ करेंगे। वही कयास लगाए जा रहे हैं कि PM मोदी मन की बात कार्यक्रम में लॉकडाउन पांच को लेकर जो दिशानिर्देश है उस पर चर्चा कर सकते हैं।

देश में कोरोना के मामलों की बात करें तो कई राज्यों में कोरोना का कहर बढ़ रहा है। शुक्रवार को देश में
कोरोना के सात हजार से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वही अभी तक इस महामारी से चार हजार सात सौ से ज्यादा लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है।