Loading

घोरावल (डॉ परमेश्वर दयाल श्रीवास्तव)

★रक्षाबन्धन व बकरीद के चलते बन्द था विद्यालय

★एक हफ्ते पूर्व भी हुई थी विद्यालय में चोरी

★सिलेंडर, चूल्हा, कढ़ाई समेत कई समान चोरी

घोरावल

घोरावल शिक्षा क्षेत्र के जोगिनी ग्राम में चोरों द्वारा सरकारी विद्यालय में चोरी करने का मामला संज्ञान में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन दिन के अवकाश के दौरान चोरों द्वारा प्राथमिक विद्यालय जोगिनी की रसोई का ताला तोड़ गैस सिलेंडर ,चूल्हा, कढ़ाही आदि चोरी कर लिया गया। सुबह शिक्षकों के विद्यालय पहुँचने पर मामला खुला तो विद्यालय सहित गाँव मे हड़कम्प मच गया। मौके पर ग्राम प्रधान भी पहुंच गए। घटना के सम्बंध में विद्यालय के अध्यापक द्वारा थाने में तहरीर देकर माल बरामदगी की गुहार लगाई गयी।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय जोगिनी के सहायक अध्यापक अमित उपाध्याय ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि वीकेंड लॉकडाउन व रक्षाबंधन पर्व के अवकाश के पूर्व शुक्रवार को विद्यालय बन्द करते समय सभी वस्तुएं यथावत थी। अवकाश के उपरांत विद्यालय आने पर रसोई कक्ष का दरवाजा टूटा मिला तो सभी सकते में आ गए। रसोई में जाकर देखने पर मालूम चला कि चोरों ने सरकारी सिलेंडर, चूल्हा ,कढ़ाही सहित कई बर्तनों पे हाथ साफ कर दिया। अमित उपाध्याय ने बताया कि इससे पूर्व भी गत 24 जुलाई को इसी कैंपस में संचालित पूर्व माध्यमिक विद्यालय जोगिनी के कार्यलय का ताला तोड़ चोरों द्वारा खेल सामग्री को चोरी कर लिया गया था व विद्यालय के पेड़-पौधों को काफी नुकसान पहुंचाया गया था। ठीक एक हफ्ते बाद पुनः विद्यालय में चोरी करना दिखाता है कि चोरों के हौसले कितने बुलन्द है। साथ ही मानवता उनकी इतनी गिर चुकी है कि विद्या के मन्दिर में जहाँ गाँव के गरीब बच्चे खेल व भोजन के साथ शिक्षण ग्रहण करते हैं, वहाँ चोरी कर उन बच्चों का भविष्य चौपट करने से बाज नही आ रहे।
अभी तो कोविड 19 के चलते विद्यालय में खाना नही बन रहा है परंतु जब बच्चे आना शुरू करेंगे तो एमडीएम बनाने हेतु समस्या उत्पन्न होगी।