Loading

(सोनभद्र कार्यालय)

रेणुकूट(सोनभद्र)।
केंद्र सरकार के एक वर्ष व प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक तीन वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरकार की नीतियों और योजनाओं का प्रचार प्रसार करने के लिए जनसंपर्क कार्यक्रम चलाया जा रहा है। कार्यकर्ता घर-घर जाकर केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं को बता रहे हैं। परिवार संपर्क कार्यक्रम के तहत भाजपा नेत्री इशिका पांडेय ने मंगलवार को रेणुकूट व पिपरी में घर घर जाकर सम्पर्क किया और सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को अवगत कराया।इस दौरान सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का ब्यौरा देते हुए भाजपा नेत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने सुशासन के तीन वर्ष पूरे किए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की अगुवाई में हमारा देश और प्रदेश नित नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर है। केंद्र सरकार की योजनाओं को इमानदारी से प्रदेश सरकार एक-एक जरूरतमंदों तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। शिक्षा, सड़क, सुरक्षा, ग्रामीण विकास, कृषि, स्वास्थ्य कल्याण, बिजली, आस्था संस्कृति, समाज कल्याण, स्वच्छता आदि दिशा में बड़े कदम उठाते हुए प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है। समाज के अति पिछड़ों और गरीबों के लिए एक से बढ़कर एक उत्थान परक योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। सौभाग्य योजना,प्रधानमंत्री उज्ज्वला एवं आयुष्मान भारत आदि यह ऐसी योजनाएं हैं जो गरीबों के लिए वरदान साबित हुई हैं। जिसमें बड़े पैमाने पर प्रदेश के गरीब परिवार लाभान्वित हुए हैं।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से प्रदेश में अब तक 1करोड़ 47 लाख घरेलू गैस कनेक्शन वितरित किया जा चुका है। जिससे घर की महिलाओं को धूएं से छुटकारा मिला। शुरू से ही किसानों को लेकर योगी सरकार गंभीर रही है जिसके फलस्वरूप खरीफ फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि किया गया। 71 लाख किसान क्रेडिट कार्ड वितरित किए गए। 164577 करोड़ रुपए का फसल ऋण दिया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का पैसा प्रदेश के एक-एक किसानों तक पहुंचाया जा रहा है। इस मौके पर केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं का पत्रक एवं मास्क हैण्डवाश, साबुन, सेनेटाईजर का वितरण घर घर सम्पर्क कर किया गया।