Loading

रामप्रवेश गुप्ता/बीजपुर

बीजपुर (सोनभद्र) म्योरपुर ब्लाक के बीजपुर ग्राम पंचायत में शुक्रवार को गांव की समस्या गांव में समाधान के अंतर्गत ग्राम चौपाल का आयोजन खंड विकास अधिकारी म्योरपुर उमेश सिंह की अध्यक्षता में पंचायत भवन प्रांगण में किया गया । इस दौरान बीडीओ ने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में उपस्थित लोगों को जानकारी दिया और कहा कि अगर किसी की समस्याओं का समाधान नही होता है तो स्वयं मुझसे मिल सकता है सबकी हर समस्याओं का हर संभव निदान किया जाएगा। चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने पानी की समस्या से बीडीओ को अवगत कराते हुए बताया कि बीजपुर में पानी की विकराल समस्या उतपन्न हो गयी है आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि बीजपुर के ज्यादातर सरकारी हैंडपंम्पो में मनबढ़ लोगो ने समरसेबुल डाल कर कब्जा कर लिया है साथ ही बोर से डायरेक्ट पानी ले ले रहे हैं जिससे पानी टंकी में जा ही नही पा रहा है, शिकायत पर बीडीओ मौका मुआयना करने पहुंचे तो हकीकत देख दंग रह गए ग्राम प्रधान को जमकर फटकार लगाते हुए डायरेक्ट कनेक्शन को बंद करने व सरकारी हैंडपंम्पो को कब्जा मुक्त कराने का आदेश दे दिया कब्जा मुक्त न करने की स्थिति में स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने की बात कही । उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि यदि ग्राम प्रधान द्वारा मामले में कोई कार्यवाही नही की जाती है तो प्रधान के खिलाफ ही एफ़ आई आर दर्ज करवाई जाएगी ।
चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने बीडीओ को बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा संचालित टैंकर चालक पैसे लेकर पानी देता है साथ ही बीजपुर की पंचायत सहायिका पर आयुष्मान कार्ड बनाने की एवज में 100 रुपए मांगने का भी आरोप लगाया गया जिस पर बीडीओ ने पंचायत सहायिका को फटकार लगाई।

इस मौके पर बीडीओ के साथ समतेश कुमार राय एडीओ कॉपरेटिव,जेई आरएडी सुनील सिंह,ग्राम प्रधान दशमती गुप्ता,प्रधान पति विश्राम सागर गुप्ता, शिव धारी गुप्ता,ब्रजकिशोर गुप्त,पूजा जयसवाल, श्री राम यादव,जसवंत सिंह,रविंद्र गुप्ता सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।