Loading

मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी

सोनभद्र। पत्रकारिता कोई साधारण कार्य नहीं है यह अनेक शक्तियों का पज्ज है। यह मानव को निरंतर संदेश देने वाली एक विलक्षण विधि है। उक्त बातें मीडिया फोरम आफ इंडिया एवं पूर्वांचल मीडिया क्लब के संयुक्त तत्वावधान में खजुरी, शाहगंज स्थित फोरम के जिला अध्यक्ष सर्वेश कुमार श्रीवास्तव के आवास पर बुधवार को देर सायंआयोजित पत्रकार मिलन एवं सम्मान संगोष्ठी की अध्यक्षता करते ह हुए ख्याति लब्ध वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी ने कही।

श्री द्विवेदी ने यह भी कहा कि यह एक ऐसा दर्पण है जिसमें समाज एवं जन जीवन की आकृति को देखा जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्र एवं समाज के लिए यह एक प्रेरक शक्ति,कला, प्रवृत्ति एवं जन सेवा का का अद्भुत कार्य है।श्री द्विवेदी ने आयोजन में प्रतिभाग गकरने वाले पत्रकारों को ईमानदार और निष्पक्ष छवि से अपने दायित्व का निर्वहन करने की सलाह दी। इस दौरान पत्रकारों की एकता औरसंगठन को मजबूत बनाने पर जोर दिया गया। इसी कड़ी में युवा पत्रकार एवं मुख्य अतिथि कौशल शर्मा ने कहा कि पत्रकारिता में ईमानदारी एवं निष्पक्षता जरुरी है। उन्होंने कहा कि शासन -प्रशासन की चाटुकारिता छोड़ राष्ट्र एवं समाज हित में पत्रकारों को ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन करना चाहिए। वक्ताओं की कड़ी में पूर्वांचल मीडिया क्लब के जिला अध्यक्ष विवेक कुमार पांडेय, आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष संतोष कुमार नागर, उत्तर प्रदेश पत्रकार परिषद के जिला अध्यक्ष चंद्र मोहन शुक्ला, मीडिया फॉर्म ऑफ इंडिया न्यास के जिला महामंत्री पंकज देव पांडेय, अध्यक्षइलेक्ट्रॉनिक मीडिया से आलोक पति तिवारी, रामानुज धर द्विवेदी,, वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानदास कन्नौजिया,नंद किशोर विश्वकर्मा, रवि कांत तिवारी एवं च , सेराज हुसैन,रामरुप शुक्ला ने भी प्रभाव शाली विचारों एवं सुझावों से प्रभावित किया और पत्रकारों की एकता पर विशेष जोर दिया।

इस मौके पर डॉ रमेश कुमार कुशवाहा,अरबिंद गुप्ता, मद्धेशिया,सत्य प्रकाश मिश्रा सत्यम के अलावा अन्य पत्रकार मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन रोहित कुमार त्रिपाठी ने और आभार ज्ञापन मीडिया फोरम ऑफ इंडिया न्यास के जिला अध्यक्ष एवं आयोजक सर्वेश कुमार श्रीवास्तव ने किया ।

”इंसेट में लगाए”
बढ़ती उम्र एवं अस्वस्थता के बाद भी हुआ पत्रकारिता के क्षेत्र में निष्पक्ष व निर्भीक उत्कृष्ट संवाद संप्रेषण कार्य करने वाले वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी के साथ ही दर्जनों पत्रकारों को पूर्वांचल मीडिया क्लब द्वारा सोन गौरव का प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।।