Loading

सोनभद्र (डॉ परमेश्वर दयाल श्रीवास्तव)

★पंद्रह जुलाई तक करना है सभी को सत्यापन

★शिक्षकों कोअवकाश, ट्रांसफर आदि सुविधाएं मानव सम्पदा से ही दी जाएगी

★बीईओ उदयचंद राय ने शेष शिक्षकों से जल्द ही स्व सत्यापन हेतु कहा

★शासन स्तर से लगातार हो रही मोनिटरिंग

घोरावल

जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों के नियुक्ति व सेवा संबंधित सभी जानकारियों को ऑनलाइन किया जा रहा है जिससे शिक्षकों को अवकाश, अंतर्जनपदीय स्थानांतरण मेडिकल सहित सारी सुविधाएं आसानी व पारदर्शिता से उपलब्ध हो सकें साथ ही एक ही डॉक्यूमेंट पर एक से ज्यादा जगहों पर नौकरी करने वाली फ़र्ज़ी अनामिका शुक्ला जैसी घटनाएं संज्ञान में आ सकें। इसी क्रम में जनपद के लगभग ढाई हजार परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा मानव सम्पदा पोर्टल पर अपना डेटा करेक्शन व सत्यापन किया जा रहा है व त्रुटियों को गूगल फॉर्म के माध्यम से संशोधित कराया जा रहा है।
खण्ड शिक्षा अधिकारी उदयचंद राय ने बताया कि जनपद के सभी आठो विकास खण्डों के कुल शिक्षकों में से चार हज़ार आठ सौ चालीस शिक्षकों ने गूगल फॉर्म भरते हुए डाटा संशोधित कराया है तो पांच सौ पचपन शिक्षकों द्वारा सिर्फ गूगल फॉर्म भरा गया है। सभी विकास खण्डों के सापेक्ष डाटा संसोधन में घोरावल हमेशा की तरह अग्रणी रहा है जहाँ सर्वाधिक नौ सौ तिरासी शिक्षकों ने गूगल फॉर्म भर के डाटा संशोधित कराया है वहीं चौरासी शिक्षकों ने गूगल फॉर्म भरा है।

बीईओ घोरावल ने बताया कि शिक्षकों की सुविधा व पारदर्शिता के मद्देनजर उपरोक्त कार्य शासन की अतिमहत्वाकांक्षी सूची में है जिसकी लगातार मोनिटरिंग महानिदेशक स्कूली शिक्षा द्वारा की जा रही है। आगामी माह से सभी शिक्षकों का वेतन पे रोल के माध्यम से मानव संपदा द्वारा ही आहरित किया जा सकेगा। कहा कि समस्त शिक्षकों को पंद्रह जुलाई तक गूगल फॉर्म भरते हुए सत्यापन कराना अनिवार्य है ,अन्यथा की स्थिति में वेतन आहरण शासन द्वारा अवरुद्ध किया जा सकता है। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने शेष सभी शिक्षकों से नियत तिथि तक गूगल फॉर्म भरते हुए सत्यापन करने की अपील करते हुए सत्यापन में किसी भी समस्या के समाधान हेतु बीआरसी कार्यालय सम्पर्क करने की सलाह दी।