Loading


सोनभद्र (प्रमोद गुप्ता)। जनपद के राबर्ट्रसगंज शीतला मंदिर चौराहे पर आज एक तरफ तमाम अधिकारी बिना वजह घूम रहे। लोगों का चालान काट रहे हैं और कुछ गाड़ी वालों का भी चालान काटा जा रहा है जो कि जरूरी काम से आए थे और हेलमेट लगाए थे मास्क भी, उसके बाद भी उनका चालान काटा जा रहा है लाकडाउन का उल्लंघन करने पर वहीं एक तरफ प्रशासन के लोग जिनकी ड्यूटी बैरियर पर लगाई गई है वह बिना मास्क लगाए ड्यूटी पर हैं और उनके पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है आखिर क्यों। क्यों उनको कोरोना का खतरा नहीं है सिर्फ आम जनता को ही खतरा है ऐसे में प्रशासन भी लापरवाही बरत रही है। आखिरकार आज के समय में सिपाही और अधिकारी कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं उसके बाद भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है । ट्रैफिक पुलिस के लोग ड्यूटी के समय न हीं चेहरे पर मास्क लगाते और अक्सर मोबाइल से बात करते नजर आते है। जबकि इस कोविड-19 जैसी महामारी के समय के तमाम अधिकारी का भरपूर प्रयास रहा है कि लोगों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का पर जब प्रशासन के लोग ऐसा करते नजर आएंगे तो आम जनता में जागरूकता कहां से आएगी ऐसे में जैसे आम जनता के साथ कार्यवाही हो रही है बिना मास्क के पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कार्यवाही हो रही है और उनका चालान काटा जा रहा है तो वह नियम उनके पर भी लागू होना चाहिए और उनका भी चालान होना चाहिए।

जिससे सारे लोगों में एक संदेश जाए कि सारे नियम कानून सबके लिए एक बराबर है। कोई व्यक्ति नियम कानून से ऊपर नहीं है ।
जहां एक तरफ भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से अपील कर रहे हैं कि लोग अपनी सुरक्षा करें जिससे कोरोना जैसी महामारी से लड़ा जा सके। लेकिन जब प्रशासन के लोग ऐसा करेंगे तो आम जनता तो बेफिक्र होकर बिना मास्क के घूमेंगे ।
ऐसे में सभी के साथ एक नियम और एक कानून होना चाहिए चाहे वह आम नागरिक हो या प्रशासन के लोग जो भी नियम के विरुद्ध पाए जा रहे हैं उनके ऊपर कार्यवाही होनी चाहिए।