Loading

अर्पित दुबे/करमा

करमा/सोनभद्र। सिरसिया ठकुराई न्याय पंचायत की परिषदीय विद्यालयों की खेलकूद प्रतियोगिता पूर्व माध्यमिक विद्यालय बहेरा के प्रांगण में बुधवार को हुई। जिसका उद्घाटन खंड शिक्षा अधिकारी करमा अरविंद कुमार ने दीप प्रज्वलित कर दिया । इस अवसर पर उन्होंने सरकार द्वारा परिषदीय विद्यालय के बच्चों को प्रोत्साहन हेतु बहुत सारी योजनाओं के संचालन होने की बात कही। उन्होंने कहा ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों में बहुत सारी प्रतिभाएं छिपी हुई है उन्हें निखारने की जरूरत है।

ये बच्चे कल के भविष्य हैं ।उन्होंने शिक्षको से कहा कि बच्चों को अनुशासन ,खेल, एवं शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने में योगदान दें । खेलकूद में एथलेटिक्स, कबड्डी, खो खो ,लंबी कूद ,ऊ ची कूद,सांस्कृतिक कार्य क्रम,आदि प्रतियोगिताएं कराई गई। कार्यक्रम के शुरुआत में संस्कृतिक कार्यक्रम, स्वागत गीत ,एवं मुख्य अतिथियों का माल्यार्पण किया गया।

आकर्षक झांकी एवं गीत की बच्चों ने प्रस्तुति की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में ग्राम प्रधान शशी सिंह एवं समाजसेवी धीरज कुमार सिंह प्रधानाध्यापक रवि भूषण सिंह,एस एन,कुशवाहा समेत दर्जनों विद्यालयो के बच्चे व शिक्षक मौजूद रहे।प्रथम स्थान पाने वाले विद्यालयों के बच्चों को ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा।