Loading

सोनभद्र कार्यालय

रेनुकूट/सोनभद्र। प्रधानमंत्री पथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) कार्यक्रम के तहत शहरी पथ व्यवसायियों (स्ट्रीट वेंडर्स) को कार्यशील पूंजी के रूप में बैंकों से 10 हजार रुपए का लोन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके ब्याज की राशि भारत सरकार और प्रदेश शासन द्वारा वहन की जाएगी। उक्त जानकारी रेणुकूट नगर पंचायत के सभासद एवं भाजपा क्षेत्रीय सह संयोजक आईटी विभाग राज वर्मा ने दिया ।

गुरुवार की संध्या को नगर के सड़क के किनारे लगाने वाले सभी ठेले वालों, खोमचे वालों, मोची, फल एवं सब्जी विक्रेता एवं अन्य अस्थाई दुकानदारों को प्रधानमंत्री पथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि योजना की जानकारी सभासद राज वर्मा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जन जागरण अभियान चलाकर दिया गया। साथ ही इस योजना से संबंधित फार्म एवं मांस्क का वितरण किया।

राज वर्मा ने बताया कि इस योजना के ज़रिये रेहड़ी पटरी वालो को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाना और गरीब लोगो की स्थिति में सुधार करना है। योजना में शहरी असंगठित कामगारों के पंजीयन व सत्यापन शुरू हो गया है। इस योजना का सभी पात्र व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। इसका ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। पंजीयन के लिए यह दस्तोवज जरूरी भाजपा जिला उपाध्यक्ष शारदा खरवार ने बताया कि पंजीयन के लिए व्यक्ति का आधार कार्ड हो तथा आधार कार्ड से मोबाइल नंबर जुड़ा हो और समग्र आईडी के साथ सेविंग खाते की पासबुक आवश्यक है। योजना में पंजीयन के बाद हितग्राहियों को रोजगार चलाने के लिए उक्त राशि दी जाएगी। इस अवसर पर जिला सह भाजपा विभाग अभय सिंह, कृष्णा कुशवाहा, अरुण मिश्रा, अरुण सिंह, हेमंत सिंह राणा, अशोक गुप्ता वह अन्य कार्यकर्ता सम्मिलित रहे।