Loading

विक्की यादव/रेणुकूट

◆ प्रयास फाउंडेशन व अमरउजाला व्दारा आयोजित रक्तदान शिविर में 28 लोगो का हुआ रजिस्ट्रेशन 11 ने किया रक्तदान

रेणुकूट। स्थानीय नगर में हिंडालको द्वारा संचालित ब्लड बैंक में प्रयास फाउंडेशन रक्तदाता समूह व एक समाचार पत्र समूह द्वारा विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें कुल 28 लोगों ने रक्तदान के लिए रजिस्ट्रेशन कराया परंतु ब्लड बैंक में जरूरत के हिसाब से 11 लोगों का रक्तदान कराया गया।

ब्लड बैंक प्रभारी डॉ मनोज मालपानी ने बताया कि शेष लोगों को जरूरत पड़ने पर रक्तदान के लिए बुलाया जाएगा। रक्तदान शिविर की खास बात यह रही कि इसमें 4 लोगों ने पहली बार रक्तदान किया। प्रयास समूह के संस्थापक दिलीप दुबे ने अपना 49 वां रक्तदान किया। रक्तदान शिविर द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर के मुख्य अतिथि पिपरी क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल रहे उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान होता है और इससे बढ़कर कोई दान नहीं है हम सभी को अपने जीवन में दूसरों की जान बचाने के लिए रक्तदान अवश्य करना चाहिए। विशिष्ट अतिथि हिंडाल्को अस्पताल के सीएमओ भास्कर दत्ता ने पहली बार रक्तदान कर रहे युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि वह अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी इस नेक कार्य के लिए प्रेरित करें ताकि रक्त की जरूरत पूरी होती रहे। शिविर में पतंजलि के जिला महामंत्री विनोद कुमार शर्मा, नवनीत सिंह, विनय पाल और विकास शर्मा ने पहली बार रक्तदान किया।

वही रेनुकूट रेलवे स्टेशन मास्टर विशाल कपूर, दिलीप दुबे, लल्लन प्रसाद, प्रेम कुमार गुप्ता, सार्थक साहू, सूरज विश्वकर्मा और शुभम तिवारी ने भी रक्तदान किया। कार्यक्रम में आए सभी रक्तदाताओं व अतिथियों को समाजसेवी संतोष साहू और फर्नीचर व्यवसायी सुनील अग्रवाल की तरफ से उपहार दिया गया। शिविर में ब्लड बैंक प्रभारी डॉ मनोज मालपानी और ब्लड बैंक कर्मी शाहिद सिद्दीकी अयन राय द्वारा रक्तदाताओं से रक्तदान कराया गया।

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के छात्र माधव पांडेय, कृष्णा शर्मा और अलका सिंह द्वारा भी महत्वपूर्ण योगदान दिया गया। इस दौरान प्रयास समूह के अमित चौबे, राजेश पासवान, गौतम अग्रवाल, हेमंत लोढ़ा, कृष्णा, ऋषभ शाह,सद्दाम हुसैन शुभम केशरी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।