Loading

सोनभद्र कार्यालय-(7007307485)

रेणुकूट। यह वक्त कुछ कर गुजरने का है, बिते दिनों से कोविड-19 को लेकर पुरे देश में त्राही-त्राही मची हुई है जिससे देश भर में अर्थ व्यवस्था डगमगा गयी है। इस महामारी से जहां प्रतिदिन पाजिटिव केश की सूचना आ रही है तो कही कोविड-19 से जान जाने की भी सूचना आ रही है इन परिस्थियों में देश को हमारी जरूरत है हम सभी को मिलकर इसका सामना करनी की अति आवश्यकता है। बता दूं कि इस समय पुरे (भारत) में 101139 संक्रमित पाए गये है जिनमें 39174 ठीक हुए है और 3163 मौत हो चुकी है। इस लिए हम सभी को अपने संयम रखने की जरूरत है जिससे अपने क्षेत्र को बचाया जा सके। इन कठिन परिस्थियों के बीच सरकार के अलावा प्रशासन, चिकित्सक, सफाईकर्मी व कलमकार-हांकर कोरोना योध्या के रूप में अपनी जान की परवाह किए बिना जनता के बीच जाकर हम सभी को बचाने को लेकर अपने कार्यो का निर्वहन कर रहे है।

इस परिस्थिती में जहां सरकार (कोई खाली पेट ना सोए) को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है वही हमारे कुछ समाजिक कार्यकर्ता भी अपने तरिके से इन योध्याओं का उत्साह बढाने का कार्य कर रहे है। सोनभद्र के रेणुकूट में इस वक्त भाजपा कार्यकर्ता हो या समाजसेवी या फिर बेरोजगारों के लिए चला रही संस्था हो सभी अपने-अपने कार्यो का निर्हन बहखुबी निभा रहे है। आज रेणुकूट नगर पंचायत अन्तर्गत कार्य कर रहे सफाईकर्मियों को भाजपाजनों ने गमछा पहनाकर उनके उपर पुष्प वर्षा करते हुए मिष्ठान खिलाकर सम्मानित करते हुए उनका हौसला बढाने का कार्य किया गया।

रेणुकूट नपं अध्यक्ष निशा सिंह ने सफाईकर्मियों को गमछा देकर व पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया, वही नपं अध्यक्ष ने कहां कि आज जो हालात अपने भारत वर्ष में है इससे हम सभी को सभंल कर चलने की अति आवश्यकता है। आवश्यक कार्य होने पर ही अपने घर से बाहर निकलने और मास्क का प्रयोग अवश्य करे। इसी कडी में भाजपा के मण्डल उपाध्यक्ष जय प्रकाश शुक्ला, जिला कार्यसमिति सदस्य सूरज सिंह, सेक्टर संयोजक उदय नाथ मौर्या, सारनाथ मौर्या, रिंकू सिंह, लक्ष्मी शंकर दुबे व सभासद मनोज त्रिपाठी उर्फ बाबा ने भी सफाईकर्मियों से कार्य के दौरान खुद को स्वच्छ रहकर कार्य करने को कहां और इस महामारी में सेनेटाइजर, मास्क व शोसल डिस्टेंस बनकार रहने की अपील की।

कोप्समेगा मार्ट के हुनर निरंजन उपाध्याय व नित्यानंद राय ने कहां कि पहले हम खुद कोविड-19 के नियमों का पालन कर अपने जीवन शैली में अपनाएं तभी हम दूसरों को सलाह दे सकते व इस महामारी को भगाना है तो अपने घर में ही रहे।

(किया गया सम्मानित)
सफाईकर्मी श्यामधर दुबे, रंजन कुमार सिंह, जय गोपाल, राजू , सचिन, सोनू, विमलेश सहित एंबुलेंश ड्राईवर विनोद तिवारी को किया गया सम्मानित।