Loading

● नगवां ब्लॉक में पथराव व लाठीचार्च के बाद स्थिति गंभीर

विशेष संवाददाता की रिपोर्ट

सोनभद्र। जिले के सभी 10 ब्लॉकों में शनिवार को ब्लॉक प्रमुख पद हेतु हुए मतदान के बाद निर्वाचित ब्लाक प्रमुखों की घोषणा कर दी गई। बताते चलें कि इनमें से पांच ब्लॉको रावर्टसगंज, चतरा, दुद्धी, म्योरपुर और बभनी में
भाजपा के उम्मीदवार 1 दिन पूर्व ही नाम वापसी के बाद निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए थे। शेष पांच ब्लाकों नगवां, घोरावल, कर्मा, चोपन और कोन में शनिवार को हुए मतदान के बाद अपराहन 3:00 बजे निर्वाचित ब्लाक प्रमुखों के घोषणा की गई। इन पांचो ब्लॉकों में भी भाजपा के ही उम्मीदवार निर्वाचित घोषित किए गए। नगवां ब्लॉक में कांटे की टक्कर में भाजपा के आलोक सिंह ने सपा उम्मीदवार को हराया और जब इसकी घोषणा हुई तो वहां पत्थरबाजी और लाठीचार्ज की नौबत आ गई। पुलिस ने मोर्चा संभाला और कुछ घंटों के बाद मामला शांत हुआ सूत्रों की माने तो पत्थरबाजी में एक पुलिस के घायल होने से अफरा तफरी मच गई और कई अन्य थानों की पुलिस बुलानी पड़ी तब जाकर मामला कंट्रोल में आया। वही अभी मालूम हुआ कि कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।
सब मिलाकर जिले में चुने गए ब्लॉक प्रमुखों में महिलाओं का स्पष्ट रूप से दबदबा देखने को मिला।
नवसृजित ब्लॉक कोन में प्रथम ब्लाक प्रमुख रूबी मिश्रा निर्वाचित घोषित की गई हैं। इसी तरह कर्मा ब्लॉक से सीमा कॉल पहली बार इस नए ब्लॉक के ब्लाक प्रमुख का दायित्व संभालेंगी। इनकेअलावा दुद्धी से रंजना चौधरी, चोपन से लीला देवी, चतरा से शक्ति सिंह, नगवां से आलोक सिंह, घोरावल से दीपक पटेल, म्योरपुर से मानसिंह, वभनी से बेवी सिंह और रावटर्सगंज से अजीत रावत निर्वाचित घोषित किए गए। इस प्रकार जिले के सभी दसों ब्लॉकों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अपना कमल खिलाने में सफल रहे।