Loading

(सोनभद्र कार्यालय)

महाविद्यालय के एन सी सी कैडेट्स ने नगर में किया मास्क वितरित,किया जागरूक।

ओबरा(सोनभद्र)। नगर के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ओबरा के एनसीसी कैडेट्स ने 10 जून बुधवार को महाविद्यालय मुख्य द्वार से ओबरा नगरवासियों को कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए मास्क वितरण का बृहद कार्यक्रम कर रहवासियों को जागरूक करने का कार्य किया।मास्क वितरण कार्यक्रम महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रमोद कुमार एवं एनसीसी अधिकारी डाॅ. सुनील कुमार के दिशा निर्देशन में सम्पन्न हुआ।

मास्क वितरण के दौरान ओबरा नगर के आसपास रहने वाले कैडेट्स को ही सम्मलित किया गया जिससे दूर के कैडेट्स को आने में समस्या न हो।मास्क वितरण के दौरान एन सी सी कैडेट्स ने ओबरा नगरवासियों को कोरोना महामारी से बचाव सम्बन्धित जागरूकता के लिए उन्हे जागरूक करते हुए बताया कि आपको बार बार साबुन से हाथ धोना है, मास्क का प्रयोग करना है, बाहर निकलने पर सार्वजनिक स्थानों को छुने से बचना है,अगर छुना जरूरी है तो हाथों को अच्छे तरिके से सेनेटाइज करना है या साबुन से हाथ धोना है सोसल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए लगभग छः फिट की दूरी से बात करना है,अगर कोई बाहर से यात्रा करके आ रहा है तो उसके स्वास्थ्य परिक्षण करने के पश्चात् ही ठहरने की व्यवस्था करें।साथ ही बतलाया कि कोरोना से बचाव हीं एक मात्र उपाय है।

कैडेट्स प्रिया मध्येशिया ने स्वयं के हुनर से मास्क तैयार किया तथा मास्क वितरण में निधि, अभिषेक मिश्रा, प्रितम, नितीन,प्रशांत,आदि के अलावा महाविद्यालय के विकास कुमार,महेश पाण्डेय ने सक्रिय भूमिका निभायी। कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य डॉ प्रमोद कुमार ने कैडेट्स को भी सावधानी बरतने एवम परिवार के बुजुर्ग सदस्यों का ध्यान रखने के लिए प्रेरित किया।