लखनऊ-: हैवान पति ने महिला को कोर्ट परिसर में दौड़ा- दौड़ा कर पीटा, बोला टुकड़े कर के फेक देंगे नहर में, पुलिस नहीं दर्ज कर रही FIR

 लखनऊ-: हैवान पति ने महिला को कोर्ट परिसर में दौड़ा- दौड़ा कर पीटा, बोला टुकड़े कर के फेक देंगे नहर में, पुलिस नहीं दर्ज कर रही FIR

 94 total views

लखनऊ कार्यालय

लखनऊ। लखनऊ के हाइकोर्ट न्याय के मंदिर में गुहार लगा लगाने पहुँची एक महिला के साथ अमानवीय हरकत का एक मामला सामने आया है। जहां उसके पति आरोपी ललित मोहन जायसवाल ने हाइकोर्ट की गरिमा की धज्जियां उड़ाते हुए महिला की जम कर पिटाई कर दी और पुलिस मूक दर्शक बनी रही। बाद में कार्रवाई के नाम पर एक एन सी आर लिख का अपना पल्ला झाड़ लिया।
न ही पीड़िता को बोलने का मौका दिया गया न अपना पक्ष रखने का।

मामला लखनऊ हाइकोर्ट परिसर का है जहां महिला सुलह की उम्मीद से पहुची थी। महिला का पति ललित और उसके परिवार वालो ने पहले भी उसके साथ मारपीट किया एवं लखीमपुर की रहने वाली महिला कोर्ट परिसर में मेडिएशन में गई थी जहां बातचीत के दौरान आरोपी ने महिला की जबरदस्त पिटाई कर दी और कोर्ट परिसर में बाल नोंच कर घसीटा। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर मामले से पल्ला झाड़ लिया। एफआईआर करने में भी विभूतिखंड पुलिस प्रभारी बचते नज़र आये।

गौरतलब है शादी के बाद से ही महिला के ऊपर उसकी जमीन लिखने,5 लाख रूपये, अपनी सैलरी देने को लेकर ससुराल वालों की तरफ से लगातार दबाव बनाया जा रहा था। दहेज को लेकर भी आये दिन परिवार वालों की ओर से प्रताड़ित किया जा रहा था। इसके पूर्व भी हाथापाई कर के जान से मारने का प्रयास किया गया साथ ही सास-ससुर के द्वारा महिला एवं उसके माँ- बाप को भी बेरहमी से घर पर बुला कर पीटा गया। जिसकी रिपोर्ट लखीमपुर थाने में दर्ज कराई गई थी। मामला कोर्ट में पहुँचा तो सुलह करने का प्रस्ताव दिया गया। जिसकी सुनवाई लखनऊ हाइकोर्ट में चल रही थी।

इसी क्रम में बीते शुक्रवार महिला जब सुलह करने कोर्ट पहुँची तो उसके साथ मारपीट की व गई गंदी-गंदी गली दी गई और जान से मारने का प्रयास किया गया। आरोपी ललित ने कहा कि तुम्हारे 70 टुकड़े कर के गोमती नहर में फेंक देंगे। इस घटना के बाद से महिला एवं उसका परिवार डरा हुआ है। वहीं पुलिस की ओर से कोई सख्त कार्रवाई नहीं कि जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *