Loading

विकास दत्त मिश्रा वाराणसी

बड़ागांव। बड़ागांव क्षेत्र के गांगकला में स्थित त्रिपदा पब्लिक स्कूल में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव बड़े हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया, तथा विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चों के द्वारा श्रीकृष्ण की बाल लीला का भी यथावत अभिनय प्रस्तुत किया गया। कृष्ण के रूप में कक्षा 8 की छात्रा अदिति सिंह तथा राधा के रूप में अवंतिका ने उपस्थित सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। कृष्ण की बाल स्वरूप को आयुष पांडेय (कक्षा एक) ने बड़े सुंदर अंदाज में भी प्रस्तुत किया। रितिका दुबे ने माता यशोदा के रूप का तथा गोविंद ने वासुदेव के स्वरूप का अभिनय किया जबकि पंकज कुमार पटेल (कक्षा 7) ने मामा कंस के अभिनय को प्रस्तुत किया साथ में हर्षित यादव ने बलराम के स्वरूप को एवं नैतिक उपाध्याय ने सुदामा के स्वरूप का अभिनय करके सभी को मोहित कर दिया। विद्यालय की छात्राएं जैसे अंशिका चौहान, सोनम पाल ,रानी ,रिया पटेल ,मानवी मिश्रा, प्रिया वर्मा, परिधि सिंह ,खुशी शर्मा ने भी गोपियों के स्वरूप को प्रस्तुत किया जबकि आयुष्मान चौधरी, भावेश पटेल, श्याम सुंदर, प्रशांत सिंह, आशुतोष सिंह ने कृष्ण के बाल सखा के स्वरूप में अभिनय कर खूब प्रशंसा प्राप्त की।विद्यालय की प्रबंध निर्देशिका श्रीमती प्रमिला देवी ने भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी पूजा अर्चना की। विद्यालय के प्रबंध निदेशक कन्हैया लाल पटेल बच्चों के अभिनय को देखकर भाव विभोर हो गए ,तथा बच्चों को आशीर्वाद दिया और बताया कि भगवान कृष्ण के द्वारा दिए गए धर्म उपदेश का जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

सुदामा कृष्ण की जोड़ी

विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक पांडेय ने भी सभी अध्यापक अध्यापिकाओं एवं बच्चों को श्री कृष्ण जन्मोत्सव की हार्दिक बधाई दी एवं बताया कि भगवान श्री कृष्ण एक परम धर्म गुरु थे, जिनकी शिक्षा मानवीय जीवन में नैतिक मूल्यों का विकास करता है। विद्यालय के बच्चों के द्वारा सजाई गई श्री कृष्ण जन्मोत्सव की झांकी उपस्थित सभी अतिथिगण को आश्चर्यचकित कर दिया।

सजी झांकी

इस उत्सव पर विद्यालय के उप प्रबंधक प्रेमचंद सिंह, उप प्रधानाचार्य शिव शंकर मौर्य सहित अंजू सिंह, ममता वर्मा, प्रतिभा देवी, सोनी सिंह, प्रमिला वर्मा, अर्चना सिंह ,सरवत सहरीन, रमाशंकर सिंह ,पूनम चौबे ,अजीत कुमार ,विनय दुबे, मनोज कुमार, नीरज उपाध्याय, विजय शंकर पाल ,ज्ञान सिंह, उर्वशी मिश्रा, मांडवी पाठक, सुमित कुमार, अंकित सिंह, संतोष पटेल ,संतारा वर्मा, अजय उपाध्याय, जितेंद्र पटेल, आरपी सिंह, सौम्या तिवारी ,अंबिका राय, सचिन मिश्रा, रितेश सिंह, विपिन दुबे, अनुज श्रीवास्तव सहित समस्त बच्चे भी उपस्थित रहे।