Loading

सोनभद्र कार्यालय

सोनभद्र। पूरे यू०पी०में नृत्य कम्पटीशन में प्रथम स्थान प्राप्त किया सोनभद्र का शुभम केशरी बताते चलें कि उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के अंतिम दिन स्टूडियो में निर्णायको के समक्ष शास्त्रीय नृत्य कथक के प्रतिभागियों की वीडियो क्लिप्स बड़ी टी०वी० स्क्रीन पर आई।
कोविड-19 के कारण विपिनखण्ड गोमती नगर स्थित अकादमी भवन में प्रतियोगिताओं का दूसरा व अंतिम चरण प्रतियोगियो रिकॉर्डिंग क्लिप्स के आधार पर 10जून से ऑडिशन चल रहा था।
कथक बाल वर्ग युवा वर्ग में शिव वंदना-नागेंद्र हराय,,, के साथ ही टुकड़े तिहाई परन गत व तराना की प्रस्तुति करने वाले पीले कुरते में उतरे मऊ संभाग के शुभम केशरी को प्रथम स्थान पर चुना गया।

जिसमें वाराणसी की गुरु संगीता सिन्हा की शिष्य शुभम केशरी ने प्रथम स्थान प्राप्त कर के सोनभद्र जिले का नाम रौशन किया वही सोनभद्र के लोगों में खुशी लहर और चर्चा का विषय बना हुआ हैं।।
आपको बताते चलें कि सोनभद्र जो एक ऐसा जिला हैं जिसे नक्सल प्रभावित क्षेत्र से लोग जाना करते हैं वही आपको बता दे कि सोनभद्र में नृत्य क्षेत्र की कोई स्कोप नही हैं यहाँ पर नृत्य क्षेत्र में बहुत ही कम लोगों के अंदर ही टैलेन्ट जो निखारने के लिये आगे आते हैं लेकिन शायद अगल-बगल की कमेन्ट से पीछे भी हो जाते हैं लेकिन सोनभद्र का शुभम केशरी (22)पिता राजेश केशरी किसी का एक ना सुनते हुए अपनी नृत्य की कथक की पढ़ाई
बनारस हिंदू विश्व विद्यालय वाराणसी से शुरू किया और पढ़ाई की डिग्री लिया और पढ़ाई पूरी होते ही ।
वर्तमान में शिवम केशरी दिल्ली के,(गुरू सास्वती शेन,एवं पदमभूषण पण्डित विरजू महाराज के सानिध्य में कथक नृत्य वारी शिखरे किया ।।।