सोनभद्र-: अवतरण दिवस पर रेणुकूट स्टेशन के समीप हुआ प्याऊ का उद्घाटन, आने-जाने वाले राहगिरो को मिलेगी राहत

 सोनभद्र-: अवतरण दिवस पर रेणुकूट स्टेशन के समीप हुआ प्याऊ का उद्घाटन, आने-जाने वाले राहगिरो को मिलेगी राहत

 296 total views

विक्की यादव/रेणुकूट

◆ प्यास बुझाना पुण्य का कार्य: निशा सिंह

रेणुकूट। गर्मी अब अपने चरम सीमा पर है प्रचंड गर्मी में लोगों के सूखे कंठ की प्यास बुझाने से बड़ा कोई धर्म और पुण्य नहीं है। यह कहना था रेणुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष निशा सिंह का।

रेणुकूट के हर उस सक्स के लिए खुशी का दिन था जिन्हे स्वं शिव प्रताप सिंह उर्फ बबलू सभी के दिल में बसते थे जिनका 16 मार्च यानी आज के दिन बड़े ही हर्षोल्लास के साथ राहगिरों के लिए प्याऊ का उद्घाटन कर अवतरण दिवस मनाया गया। इसका उद्घाटन अध्यक्ष निशा सिंह व ग्रासिम रेणुकूट के सीएसआर हेड प्रभात कुमार पाण्डेय ने किया। श्री प्रभात जी ने कहा कि रेणुकूट रेलवे स्टेशन के समीप गर्मी के दिनों में ग्रासिम के सीएसआर के सौजन्य से वाटर कुलर पेय जल स्वच्छ जल का लगाया गया।

जिसका लाभ स्टेशन आने जाने वाले व रेलवे स्टेशन के समीप झुग्गी झोपडियों में रह रहे आम जनता को इसका लाभ मिल सकेगा। प्रभात जी ने अपनी वाणी को विराम देते हुए जल बचाओ को लेकर दो पक्तिया भी कही। “पानी की बूँद बूँद हमें है बचाना, धरती को ऐसे हमें है स्वर्ग बनाना” “धरती की गुल्लक में हुआ पानी का खजाना खाली, नदी ताल नहरों को, ना बनाओ गन्दी नाली”। वही इस अवसर पर ग्रासिम के ग्रामिण विकाश अधिकारी अमर सिंह, वंदना दुबे, विजय प्रताप सिंह व समस्त निशा सिंह बबलू टीम रही मौजूद।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *