सोनभद्र-: कोविड 19 से बचाव के लिए प्रयागराज से होते हुए सोनभद्र पहुंची वैन, लोगों को किया जागरूक

 सोनभद्र-: कोविड 19 से बचाव के लिए प्रयागराज से होते हुए सोनभद्र पहुंची वैन, लोगों को किया जागरूक

 358 total views


अर्पित दुबे कर्मा केकराही

सोनभद्र। राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रोधोगिक संचार परिषद की ओर से वैश्विक महामारी कोविड 19 के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए कोविड वैन परासी स्थित विद्यालय में उपस्थित लोगों को जागरूक किया गया ।
बतादे की प्रयागराज से चली जागरूकता वैन मिर्जापुर से सोनभद्र जिला के कर्मा थाना के बैडाढ़ , कोलरिया,सरगा ,छोटकापुर होते हुए परासी गांव पहुँचकर आयोजित प्रेस मीट व जागरूकता कार्यक्रम में वैन में लगे ऑडियो के माध्यम से कोविड19 के परेशानी से बचाने के लिए सरल उपाय के बारे मे ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को वैज्ञानिकों द्वारा जानकारी दी गयी।जिलासंयोजक प्रशान्त मिश्र ने बताया कि कोरोना रोग एक प्रकार का संक्रमण है।

कोरोना वायरस संक्रमित ब्यक्ति के तरल विन्दु से छोटी छोटी बुदो के डिस्चार्ज से फैलता है।खाँसते, छीकते, अथवा बोलते समय नाक मुँह, आखों के माध्यम से शरीर में प्रवेश कर जाता है।जानलेवा बीमारी को मास्क ,हैण्डवास ,सेनेटाइजर का प्रयोग कर बचा जा सकता है। ग्राम प्रधान अवधेश पांडेय ने तथा कोविड 19 वैन संचालन राजकुमार पांडे ने आभार प्रकट किया ।।इस दौरान वीडीसी अवधेश कुमार पांडेय, संदीप कुमार मिश्र, मनोज कुमार, देवब्रत तिवारी सहित कई लोग उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *