सोनभद्र-: क्रिसमस पर ख्रीस्त समाज के लोगों में रहा उल्लास ,प्रभु यीशु के अवतार की खुशी में किया रतजगा

 सोनभद्र-: क्रिसमस पर ख्रीस्त समाज के लोगों में रहा उल्लास ,प्रभु यीशु के अवतार की खुशी में किया रतजगा

 478 total views

सोनभद्र कार्यालय

● क़स्बे के कैथोलिक व प्रोस्टेन्ट चर्च में रात भर हुई प्रार्थना

● सुबह रंगारंग सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम से नन्हे मुन्हों ने जलवा बिखेरा

दुद्धी/ सोनभद्र। आज 25 दिसम्बर को क्रिसमस का पर्व क़स्बा सहित क्षेत्र में बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। क़स्बे के कैथोलिक चर्च व प्रोस्टेन्ट चर्च में प्रार्थना उपरांत प्रभु यीशु के अवतार लेने की ख़ुशी में एक दूसरे को गले मिलकर व हाथ मिलाकर मेरी क्रिसमस की बधाइयां दी गयी और एक दूसरे के घर जाकर तरह तरह के पकवानों लुफ्त उठाया।
प्रभु यीशु के जन्म लेने के ख़ुशी में ख्रीस्त समाज के लोगों ने रात भर रतजगा कर विभिन्न वाद्य यंत्रों के धुन पर पूरी रात प्रार्थना किया और भजन गाया। इसके उपरांत क़स्बे के दोनों चर्चों में नए नए पोशाकों को धारण किये नौजवान ,बच्चे ,बूढ़े बुजुर्गों ने चर्च पहुँचकर सुबह का प्रार्थना किया और प्रभु यीशु मसीह से अपने गुनाहों को माफ कर अपने परिवार व देश मे शांति की कामना की।

इसके उपरांत विभिन्न प्रकार के रंगारंग धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें नन्हें मुंहे बच्चों ने आकर्षक नृत्य कर लोगों का मन मोह लिया। उधर स्टेशन रोड स्थित कैथोलिक चर्च में बनाई गई मदर मरिया की झांकी आकर्षण का केंद्र रहा।इस मौके पर दुद्धी क्रिश्चियन चर्च ( प्रोस्टेन्ट) के फादर मिथिलेश मसीह कैथोलिक चर्च के फादर वेलेरियन डिसूजा , सरफराज मसीह ,पिंकू मसीह , नगर पंचायत अध्यक्ष राजकुमार अग्रहरी , पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष कमल कुमार कानू ,अरविंद मसीह,किरन मसीह,सामर्थ मसीह,रोजी मसीह,चीकू ,टीटू ,उज्ज्वला,सुधा ,शिरीन ,खुशबू ,जॉनी मसीह ,सत्यप्रकाश आदि लोग सैकड़ों की संख्या में मौजूद रहें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *