सोनभद्र-: घोरावल विधानसभा में सपा कार्यकाल में हुए विकास कार्य-(रमेश चंद दुबे)

 सोनभद्र-: घोरावल विधानसभा में सपा कार्यकाल में हुए विकास कार्य-(रमेश चंद दुबे)

 968 total views

● पत्रकार वार्ता कर पूर्व विधायक ने अपने कार्यकाल की गिनाई उपलब्धियां

विशेष संवाददाता द्वारा

सोनभद्र। जनपद के घोरावल विधानसभा क्षेत्र में सपा सरकार में जो विकास के कार्य हुए क्षेत्र की जनता बखूबी जानती है। यह बातें पूर्व विधायक इंजीनियर रमेश चंद दुबे ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं। पूर्व विधायक ने सपा सरकार द्वारा स्वीकृत और फलित कार्यो के पूर्ण होने, कुछ अधूरे अथवा आरम्भ हुए कामों का हवाला देते हुए बजरिये उस वक़्त की जारी कई दिग्दर्शिका की प्रतियों के आलोक में अपनी कार्यावधि के दृष्टांत पत्रकारों के सम्मुख प्रस्तुत किये।

उन्होंने भाजपा सरकार और वर्तमान विधायक पर तीखे तंज कसते हुए कहा कि डबल इंजन की इस सरकार ने घोरावल में प्राइमरी, जूनियरहाईस्कूल,आईटीआई और इंजीनियरिंग कालेज की आधारशिला नहीं रखी है तो चिकित्सा के क्षेत्र में भी सूनापन है। श्री दुबे ने अपने कार्यों की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा की पुरखास, घुवास,भैंसवार, सुकृत में जगह मिलने के बाद भी अस्पताल निर्माण शुरू नहीं हुआ। कहा कि अपने विधायक कार्यकाल में पाँच पावरहाउस बनवाये जिनकी क्षमता भी वर्तमान विधायक नहीं बढ़ सके। श्री दुबे ने आगे कहा सिरसी बांध से घोरावल ब्लाक में जलापूर्ति कराने की सबसे बड़ी परियोजना उत्तर प्रदेश सरकार की उस समय की बताई औरौ डोंगिया जलाशय से भी पानी सप्लाई की परियोजना की बात कही। इसके साथ ही सोन लिफ्ट के शेष भाग, धोवा पम्प कैनाल के सुदृढ़ करने से लेकर और भी कई योजनाओं परियोजनाओं के बाबत अपने कालखंड के दृष्टांत देते हुए इनसब कार्यो की तरफ से योगी सरकार को नजरें फेर लेने की बात कही।
पूर्व विधायक ने सिर्फ विकास कार्यों के सम्बंध में ही टिप्पणी नहीं की बल्कि कलमकारों के प्रति भी तल्ख़ तेवर दिखाते हुए उनपर भी कहीं दबने दबाने की बात के साथ ‘गोदी मीडिया’ के निहितार्थ “कलम के सिपाही अगर सो गए तो वतन के मसीहा वतन बेच देंगे” की बात रेखांकित की । श्री दुबे यहीं नहीं रुके आगे बताया कि बेरोजगारी, मंहगाई, कोरोनाकाल मे युवाओं, दलितों, मजदूरों और महिलाओं का उत्पीड़न योगी सरकार में बदस्तूर जारी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *