सोनभद्र-: जन सुविधाओं के समर्थन में ज्ञानेश्वर करेंगे आंदोलन

 सोनभद्र-: जन सुविधाओं के समर्थन में ज्ञानेश्वर करेंगे आंदोलन

 330 total views

मिथिलेश व्दिवेदी (सोनभद्र)

-रोटी, कपड़ा, दवाई पर सरकार उदासीन

सोनभद्र। सोनभद्र विकास मंच के अध्यक्ष ज्ञानेश्वर श्रीवास्तव पूरे जिले में जन सुविधाओं की पूर्ण बहाली के लिए शीघ्र आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि सोनभद्र शहर में 24 घण्टे चिकित्सालय चलाने, रेलवे स्टेशनों की समुचित व्यवस्था   के साथ ही मुम्बई हावड़ा सुरत ट्रेन चलाने, प्रधान डाकघर, पासपोर्ट आफिस खुलवाने आदि जनहितकारी मुद्दों पर मंच से जुड़े कार्यकर्ताओं द्वारा आंदोलन किया जाएगा। श्री श्रीवास्तव ने बताया है कि शासन-प्रशासन को बार-बार पत्राचार किये जाने के बाद भी कोई असर नहीं पड़ रहा है।
रोटी, कपड़ा, दवाई, पढ़ाई, बिजली, रोजगार आदि जनसमस्याओं की ओर सरकार उदासीन है। उन्होंने यह भी कहा कि निजी औद्यागिक घरानों ने पूरे जिले में सैकड़ों एकड़ भूमि पर अवैध कब्जे कर रखें हैं। ऐसे भू- माफियाओं के खिलाफ सीबीआई जांच की जरूरत है। मंच के अध्यक्ष ने आगे कहा उत्तर प्रदेश में नए राज्यों की जरूरत है, तभी सोनभद्र में विकास को गति मिल सकेगी। उन्होंने सोनभद्र के युवाओं को यहाँ के कारखानों में प्राथमिकता के आधार पर रोजगार दिए जाने की बात कही । श्रीवास्तव की माने तो वनों को अंधाधुंध क्षति पहुंचाने से पर्यावरण की अपूर्णनीय क्षति हुई है और प्रदूषण से लोगों की ज़िंदगी खतरे में पड़ गई है।
कहा कि जनता के हकों के लिए बार-बार संघर्ष के बाद भी महज आश्वासन दिया जाता है, उधर जनपद में अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और माफियाओं का गठजोड़ होने का आरोप लगाते हुए कहां है कि सोनांचल की भोली-भाली जनता लूटी जा रही है, उसके हकों के लिए संघर्ष में भले ही जान गवानी पड़े पर अब हम पीछे हटने वाले नहीं है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *