सोनभद्र-: नाग पंचमी के उपलक्ष्य में विराट कुश्ती दंगल का हुआ भव्य आगाज

 सोनभद्र-: नाग पंचमी के उपलक्ष्य में विराट कुश्ती दंगल का हुआ भव्य आगाज

 473 total views

संवाददाता-(मुकेश सोनी)

म्योरपुर। विकासखंड के खेल मैदान पर शुक्रवार को नाग पंचमी के उपलक्ष्य में विराट कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। इस दंगल में विकासखंड क्षेत्र के दर्जनों गांव के पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया। जिसका दर्शकों ने भरपूर लुत्फ उठाया।

कुश्ती दंगल के मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गणेश कुमार जायसवाल रहे और उन्होंने बताया नाग पंचमी त्योहार पर प्रत्येक वर्ष यहां 100 से 200 पहलवान दूसरे को पटक अपना दम दिखाते हैं।
वही ग्राम पंचायत काचन के पनिया पहरी में ग्राम प्रधान राजपती ने फीता काट व नारियल तोड़कर कबड्डी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया एवं ग्राम पंचायत बभनडीहा के सोसाइटी स्कूल प्रांगण में ग्राम प्रधान संत कुमार गुप्ता ने कबड्डी कुश्ती का आयोजन किया और उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है।

इस प्रतियोगिता में गांव के लड़के व बिटिया प्रतिभाग कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे ही प्रतियोगिता से बच्चे वह बच्चियों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है अतः समय-समय पर ऐसी प्रतियोगिताएं आवश्यक है। इसी तरह ग्राम देवरी, कुंडाडीह, बलियारी, परनी में भी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान पूर्व प्रधान लालता जायसवाल, संत कुमार गुप्ता, सुरेंद्र चंद्रवंशी, राजपति विश्वकर्मा, हरीश तिवारी, होरी लाल पासवान, अमित रावत आदि ग्रामीण मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *