सोनभद्र-: पत्रकारों की संरक्षा व सुरक्षा के लिए कटिबद्ध हैं मीडिया संगठन: मिथिलेश द्विवेदी

 सोनभद्र-: पत्रकारों की संरक्षा व सुरक्षा के लिए कटिबद्ध हैं मीडिया संगठन: मिथिलेश द्विवेदी

 223 total views

● मीडिया फोरम ऑफ इंडिया न्यास की बैठक में पत्रकारों की दशा दिशा पर हुई चर्चा

विशेष संवाददाता द्वारा

सोनभद्र। पत्रकारों के हितों की रक्षा एवं उनकी सुरक्षा को लेकर रविवार को नगर स्थित होटल डिजायर में मीडिया फोरम आफ इंडिया (न्यास) के बैनर तले आयोजित बैठक में पत्रकारों ने विस्तार से विचार विनिमय किया। इस दौरान आयोजित बैठक की अध्यक्षता फोरम के निवर्तमान जिला अध्यक्ष राजेश गोस्वामी ने की और संचालन पत्रकार भोला नाथ मिश्रा ने किया। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि मीडिया फोरम आफ इंडिया (न्यास) के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी जहां मौजूद रहे वही विशिष्ट अतिथि के रूप में न्यास के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमणि शुक्ला उपस्थित रहे।
बैठक में पत्रकारों की दशा दिशा पर और उनकी देश काल और समाज हित में उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए मुख्य अतिथि श्री द्विवेदी ने कहा कि आज देश का चौथा स्तंभ कहा जाने वाला कलमकार विभिन्न समस्याओं से जूझते हुए भी अपने दायित्व का निर्वहन तो कर रहा है किंतु उसे शासन-प्रशासन के प्रताड़ना का शिकार होना पड़ रहा है। ऐसी परिस्थिति में पत्रकारों की संरक्षा और सुरक्षा के लिए मीडिया संगठन ही सहायक सिद्ध होते हैं। श्री द्विवेदी ने पत्रकारों से संगठन को मजबूत करने की अपील के साथ ही निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता करने की युवा पत्रकारों से अपेक्षा की है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमणि शुक्ला ने पत्रकारों के कर्तव्य और दायित्व तथा पत्र-पत्रिकाओं के भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डाला। वहीं वरिष्ठ पत्रकार राकेश शरण मिश्र, विवेक कुमार पांडेय और मोहम्मद सलीम हुसैन खां ने पत्रकारों की एकता पर बल देते हुए कहा कि किसी भी संगठन से जुड़ कर उसकी मजबूती पत्रकारों की एकता से ही संभव होती है। अध्यक्षता कर रहे राजेश गोस्वामी ने कहा कि अपने समय में पत्रकारों के उत्पीड़न की घटनाओं पर हम सदैव मुखर रहे हैं और पत्रकारों के साथ अपने आप को खड़ा रख पाने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी हम संगठन के लिए समर्पण की भावना से लगे रहेंगे।
अंत में स्वर कोकिला लता मंगेशकर के अवसान पर 2 मिनट में मौन खड़े होकर गत आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की गई और संगठन की ओर से उनके कृतित्व और व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर दीपक कुमार केसरवानी, समर सैम, रामजी गुप्ता, ज्ञानदास कनौजिया, नंदकिशोर विश्वकर्मा, सेराज हुसैन, सर्वेश श्रीवास्तव, पंकज देव पांडेय, प्रभात सिंह चंदेल, इमरान बक्शी, चंद्र मोहन शुक्ला, कृपाल मद्धेशिया, पवन अग्रवाल, संजीव श्रीवास्तव, रत्नेश कुमार, मकसूद अहमद, राजकुमार सिंह, सत्य प्रकाश केसरी, आलोक सिंह समेत दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *