सोनभद्र-: परस्पर प्रेम और सौहार्द के साथ ईद-उल फितर और अक्षय तृतीया का त्यौहार मनाने की अपील की: डीएम

 सोनभद्र-: परस्पर प्रेम और सौहार्द के साथ ईद-उल फितर और अक्षय तृतीया का त्यौहार मनाने की अपील की: डीएम

 187 total views

विक्की यादव/सोनभद्र

● त्योहारों के मद्देनजर धर्म गुरुओं के साथ डीएम ने की बैठक

सोनभद्र। आगामी दिनों में पड़ने वाले ईद उल फितर और अक्षय तृतीया जैसे महत्वपूर्ण त्यौहारों के मद्देनजर जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह व पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा संयुक्त रूप से जिले में विधि व्यवस्था बनाये रखने के मकसद से मुस्लिम व हिंदू धर्मगुरूओं के साथ पीस कमेटी की बैठक किया गया। इस दौरान नागरिकों में सामाजिक समरसता बनाये रखने यानी जिले में कानून व्यवस्था, अमन-चैन बनाये रखने के लिए सार्थक मदद पर विचार-विमर्श किया गया। आला अधिकारियों ने कहा कि ध्वनि विस्तारक यंत्र हेतु लिये गये अनुमति का अक्षरशः अनुपालन किया जाये और साउण्ड संचालाक का चयन अच्छे स्वभाव व
जिम्मेदार व्यक्ति का ही किया जाये। जिलाधिकारी ने धर्मगुरूओं से अपील करते हुए कहा कि आगामी त्यौहार को सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाएं और भाई-चारे का परिचय देते हुए आपसी मेल-जोल के साथ त्यौहार को सम्पन्न करायें। किसी प्रकार की अप्रिय घटना की आशंका होने पर अपने क्षेत्र के जिम्मेदार सम्बन्धित अधिकारियों को तत्काल अवगत कराकर समय रहते समस्या निदान कराया जाय। दोनोें वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि सोनभद्र का इतिहास काफी अमन चैन का रहा है। इस अमन चैन को बेहतर बनाये रखने के लिए जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने में मदद करें। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जिले के धर्मगुरूओं से अपील किया कि वे किसी भी अफवाह से बचें और समाज में अफवाह फैलाने वालों पर भी निगाह रखें। उन्होंने कहा कि उक्त त्योहार को सकुशल व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के साथ ही यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई अप्रिय घटना न घटने पाये, इसका पूरी तरह से ख्याल रखा जाय।
जिलाधिकारी ने बिजली व्यवस्था सुचारू ढंग से संचालित करने, नगर में साफ-सफाई कराने, पीने के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने आदि महत्वपूर्ण बिन्दुओं को अमल में लाने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस मौके पर राकेश सिंह अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी घोरावल श्याम प्रताप, उप जिलाधिकारी ओबरा जैनेन्द्र सिंह, उप जिलाधिकारी दुद्धी प्रमोद तिवारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *