सोनभद्र-: पूर्वी खंड महानिरीक्षक ने किया CISF इकाई रिहंद बीजपुर का दौरा, दिए निर्देश

 सोनभद्र-: पूर्वी खंड महानिरीक्षक ने किया CISF इकाई रिहंद बीजपुर का दौरा, दिए निर्देश

 183 total views

रविंद्र पाण्डेय/बीजपुर

सोनभद्र। सीआईएसएफ के पूर्वी खंड के महानिरीक्षक श्री हेमराज गुप्ता ने दिनांक 23 एवं 24 मई को सीआईएसएफ इकाई एनटीपीसी रिहंद का दौरा किया। हेमराज गुप्ता ने पूरे रिहंद संयंत्र के अंदर घूम कर सीआईएस द्वारा की जा रही सुरक्षा व्यवस्था का गहनता से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रिहंद संयंत्र के अंदर प्रवेश एवं निकासी के सभी गेटों पर सुरक्षा उपकरणों , सीसीटीवी कैमरों , अस्थाई वर्करों के पास सिस्टम एवं प्लांट की बाउंड्री सहित सभी वॉच टावरों की वर्तमान स्थिति को बारीकी से चेक किया।

श्री हेमराज गुप्ता एवं सीआईएसएफ इकाई रिहंद के सेनानायक श्री प्रदीप कुमार ने इस मौके पर रिहंद संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक श्री देवव्रत पाल एवं अन्य महाप्रबंधकों के साथ लंबी बैठक भी की जिसमें उन्होंने और अधिक बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए कुछ अन्य आधुनिक सुरक्षा उपकरण लगवाने, वर्तमान पास सिस्टम को रिव्यू करवाने जैसे अन्य गुणात्मक परिवर्तन करने का सुझाव दिया।
श्री हेमराज गुप्ता ने सीआईएसफ के जवानों को अपने संबोधन में स्पष्ट निर्देश दिए कि रिहंद संयंत्र में पूरी तरह अनुशासित एवं सचेत रहकर काम करें , संयंत्र की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करें ।

उन्होंने कहा कि रिहंद संयंत्र देश की विशेष धरोहर है जिसके हम सभी रक्षक हैं इसलिए संयंत्र की सुरक्षा व्यवस्था में जवानों द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । इस मौके पर उन्होंने अपने जवानों को दैनिक तौर पर शारीरिक व्यायाम करते रहने, स्वस्थ रहने, खुश रहने एवं तनाव रहित जीवन पद्धति अपनाने के लिए भी विशेष निर्देश दिए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *