Loading

सोनभद्र ब्यूरो कार्यालय

● वाराणसी में आयोजित कार्यशाला में सोनभद्र परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को प्रदेश सरकार के मंत्री ने प्रशस्तिपत्र प्रदान कर शिक्षकों के योगदान को महिमामण्डित किया ।

शाहगंज । मिशन शिक्षण संवाद वाराणसी की ओर से आयोजित राज्य स्तरिय शेकक्षणिक गुणवत्ता संबर्धन कार्यशाला में घोरावल ब्लाक के इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल ओडहथा की प्रधानाचार्य अमृता सिंह , राबर्ट्सगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय अतरवा की प्रधानाचार्य रश्मि त्रिपाठी ,चोपन ब्लाक की रजनी प्रजापति और म्योरपुर ब्लाक से शम्भू नाथ जी को कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।
कार्यशाला में जनपद के अद्यापको ने कोरोना काल में जनपद में ऑन लाइन पढ़ाई की शुरूआत कराने के साथ साथ अपने अपने विद्यालय में शेकछनिक गुणवत्ता उन्नयन एव स्कूलों में कायाकल्प पर किये गए ऊत्रकृष्ठ कार्यो का प्रस्तूतिकरण किया गया । शासन की मंशा के अनुरूप जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग को सराहनीय कार्यो के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल , और घोरावल के बीईओ उदय चन्द रॉय को वाराणसी के बीएसए राकेश सिंह ने द्वारा सम्मानित किया गया।

इनसेट
नगवां में नवाचार
……………………….
भौगोलिक दृष्टि से दुर्गम नगवां ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक वनवासी बच्चों को ऑनलाइन शिक्षण उपलब्ध कराकर उन्हें सीखने का अवसर प्रदान कर रहे हैं । खण्ड शिक्षा अधिकारी अमित कुमार दुबे के मार्गदर्शन में अध्यापक अध्यापिका नवाचार कर के अधिगम को सुगम बना रहे हैं ।