सोनभद्र-: प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र केकराही में हुआ ब्लाक स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन

 सोनभद्र-: प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र केकराही में हुआ ब्लाक स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन

 246 total views

अर्पित दुबे (करमा) केकराही

सोनभद्र। स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र केकराही में 18 अप्रैल को स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता अभियान के तहत विभिन्न लाभकारी योजनाओं के उद्देश्य पूर्ती हेतु ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि भूपेश चौबे,विशिष्ट अतिथि जिलाध्यक्ष अजित चौबे, बिशेष अतिथि जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य अधीक्षक एस के चतुर्वेदी ने बताया कि आज 10बजे आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।सरकारी योजनाओं को जन जन तक स्वास्थ्य सुविधाओं का संदेश पहुचाना है।हर प्रकार के रोगों का स्टॉल बना है जिसमें चेकप की ब्यवस्था की गई है। और भारी मात्रा में लोगो को आना हुआ और उचित चिकत्सा की ब्वस्था की गई है ताकि किसी भी प्रकार की समस्या की का सामना न करना पड़े मरीज और चिकत्सो को और अच्छे डॉक्टर और दवा चाहे वो आयुर्वेद हो या एलोपैथ हो सभी प्रकार की दवा की व्यवस्था किया गया है ।इस स्वास्थ मेला में किसी भी मरीज से कोई पैसा नहीं लिया जा रहा है ।

इस में निःशुल्क दवा वितरण किया जा रहा है।यह ब्वास्था भारत सरकार की व्यवस्था है ।जिसमे किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष राजेश मिश्रा जी मनीष मिश्रा जी सी बी सिंह जी बृज भूषण पाठक जी सतीश पांडे जी कर्मा मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा जी सुधीर सिंह जी आदि भाजपा के जिला के कार्यकर्ता लोगो का रहना हुआ ।और हमारे डाक्टर केकराही के मुख्य चिक्तसाधिकारी एस के चतुर्वेदी जी डॉक्टर औवधेश सिंह जी एम बी बी एस डॉक्टर सुनील सरोज जी एम बी बी एस डॉक्टर रामकुवर एम बी बी एस केकराही के पूर्व मुख्य चिक्तसाधिकार जी फार्मासिस्ट सुधीर सिंह जी मनोज मौर्य जी शिखा श्रीवास्तव लैब टेक्नीशियन राहुल सिंह जी मुख्तार तिवारी जी सहायक में मेरा भी रहना हुआ ।बहुत ही सौभाग्य की बात है की इतने लोगो के बीच रहने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *