सोनभद्र-: बलिया के पत्रकारों को जल्द से जल्द रिहा किया जाये-(विवेक कु० पाण्डेय)

 सोनभद्र-: बलिया के पत्रकारों को जल्द से जल्द रिहा किया जाये-(विवेक कु० पाण्डेय)

 304 total views

सोनभद्र कार्यालय

सोनभद्र। पूर्वांचल मीडिया क्लब व मीडिया फोरम ऑफ़ इण्डिया न्यास के तत्वावधान में आज तहसील घोरावल के उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा गया। गोरतब है कि पत्रांक:-31/2022 दिनांक 7 अप्रैल 2022 महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश राज्यपाल भवन, लखनऊ। द्वारा उप जिलाधिकारी घोरावल, सोनभद्र को विषय प्रदेश में बढ़ते पत्रकार उत्पीड़न के संबंध में हम जनपद सोनभद्र के पत्रकार गण आपका विशेष ध्यान उत्तर प्रदेश में निरंतर बढ़ते पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं की ओर आकृष्ट कराते हुए निवेदन करते है कि इस पर अपने स्तर से प्रदेश सरकार को अंकुश लगाने हेतु संवैधानिक प्रक्रिया के तहत कार्रवाई कराने की कृपा करेंगी। विवेक कुमार पाण्डेय ने कहा कि आप से यह भी अनुरोध है कि उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद में परीक्षा प्रश्न पत्र मामले में जिन तीन पत्रकारों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, उसे निरस्त कराने और उन्हें जेल से मुक्त कराने की अविलंब कार्रवाई की जाए। साथ ही बलिया प्रशासन द्वारा पत्रकारों के उत्पीड़न की घटना को गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रकरण की जांच करा कर दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए।
सर्वेश श्रीवास्तव ने कहा कि हम पत्रकार गण आप से यह भी मांग करते हैं कि उत्तर प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाए, ताकि पत्रकारों के उत्पीड़न पर अंकुश लग सके।

आशा एवं पूर्ण विश्वास है कि पत्रकारों के उपरोक्त मांगों को गंभीरता से लेते हुए अपने स्तर से आवश्यक कार्यवाही करने की कृपा करेंगी। इस मौके पर पूर्वाचल मीडिया क्लब अध्यक्ष विवेक कुमार पाण्डेय, आलोक पति तिवारी, मीडिया फोरम ऑफ इंडिया न्यास के जिलाध्यक्ष सर्वेश श्रीवास्तव, राजेश कुमार मानव, रोहित कुमार त्रिपाठी, अमरेश चन्द्र, अनुराग पाण्डेय, आशुतोष कुमार सिंह, राम अनुजधर दिर्वेदी, जय सिंह, प्रियांशु कुमार, जनरंजन दिर्वेदी आदि पत्रकार उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *