Loading

अनिल कुमार अग्रहरि/डाला

डाला सोनभद्र। विकास खण्ड चोपन के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोटा का टोला अबाड़ी में भारी बारिश के कारण पुलिया के समीप रोड ध्वस्त हो गया जिससे ग्रामीण एवं सैलानियों का आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।
रक्षाबंधन के दूसरे दिन मंगलवार को हुए तेज बारिश से मिनी गोवा के नाम से जाना जाने वाला अबाड़ी में पुलिया के समीप एकाएक रोड ध्वस्त हो गई जिससे स्थानीय ग्रामीण एवं सैलानियों के आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।


स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि अगर यह रोड जल्द से जल्द नही बनवाया गया तो जो भी रोड पर बचा किनारा भी बह सकता हैं जिसके कारण उस पार रहने वाले लोगों को इस पार आना संभव नहीं हो पाएगा क्योंकि बारिश के कारण नाला भी भर गया है जिसे पार करना संभव नहीं है। और उस पार रहने वाले लोगों पर जीवन अस्त व्यस्त हो जाएगा क्योंकि रोज अपना कार्य कर अपना जीवन यापन करते हैं यहा के आदिवासी ग्रामीण । वही पिकनिक स्पॉट होने के कारण सैलानियों का भी आवागमन प्रभावित हो रहा हैं।
जहां एक तरफ सरकार पर्यटन को लेकर विकाशित करने में जोर दे रही हैं वही मिनी गोवा अबाड़ी नाम से प्रसिद्ध पिकनिक स्पॉट जो सोनभद्र में लोगो की पहली पसंद बनी हुई हैं और यहां वाराणसी एवं काफी दूर दराज से लोग आते हैं और यहां की प्राकृतिक सौंदर्य का लुफ्त उठाते हैं।