सोनभद्र में खनन परिवहन में लगें हाईवा व ट्रक चल रही बिना नंबर प्लेट व सेटिंग के भरोसे, DM साहब कब होगी कार्यवाही

 सोनभद्र में खनन परिवहन में लगें हाईवा व ट्रक चल रही बिना नंबर प्लेट व सेटिंग के भरोसे, DM साहब कब होगी कार्यवाही

 643 total views

सोनभद्र कार्यालय

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में योगीराज लाख दावों के बाद भी जनपद सोनभद्र में प्रतिदिन सरकार को करोड़ों का चूना लगा रहे है खनन कर्ता व परिवहन कर्ता प्रतिदिन के तरह आज भी सलखन से लेकर मारकुंडी तक भारी वाहनों हाइवा व ट्रको द्वारा पूरी तरीके से जाम लगाया गया हैं जिससे आय दिन दुर्घटना भी हो रहा हैं सैकड़ो ट्रकों पर नंबर प्लेट नही लगा है कुछ पर नंबर प्लेटों पर मोबिल व कालिख पोत नंबर मिटा कर आवागमन कर अधिकारियों व लोगों के आँखों मे धुल झोकते है।

महिला सुरक्षा एवं जन सेवा ट्रस्ट की अध्यक्ष सावित्री ने जिलाधिकारी सोनभद्र व खनन अधिकारी सोनभद्र को इस मामलें में व्हाट्सएप के माध्यम से सूचना दे कर इन सभी वाहनों के नंबर प्लेट परमिट व ओवर लोड की तत्काल जाँच व कार्यवाही करने हेतू संबंधित को निर्देशित किया जाये।इन सभी की वजह से सरकार को करोड़ो की राजस्व की चोरी हो रही है।अभी मौके पर टोल टेक्स के पहले सैकड़ो गाड़िया खड़ी है।

सूत्रों की माने तो कुछ बड़े वाहनों में मोटर साईकिल, टेम्पू,कार के नंबर का भी प्रयोग कर गाड़ी पर करवाया जा रहा हैं ।इस मामलें में कार्यवाही न होना अधिकारियों की मिलीभगत दर्शाता है इस संबंध में खनन विभाग जाकर खनन अधिकारी से मिलने का प्रयास किया गया लेकिन कार्यालय में मौजूद न होने की वजह से बात नही हो सका।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *