सोनभद्र-: युवा कांग्रेसियों ने कैंडल मार्च निकाल दी श्रद्धांजलि

 सोनभद्र-: युवा कांग्रेसियों ने कैंडल मार्च निकाल दी श्रद्धांजलि

 350 total views

● लखीमपुर में किसानों और एक पत्रकार की मौत का मामला

विशेष संवाददाता द्वारा

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश लखीमपुर में भाजपा नेता द्वारा किसानों के नरसंघार में मारे गए मृतक किसान व पत्रकार की आत्मा को शांति के लिए सोनभद्र युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी के नेतृत्व में सोमवार को देर से सोमवार को देर शाम कैंडिल मार्च निकाल कर दी श्रधांजलि। इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 2 मिनट का मौन रख गत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।
वक्ताओं ने किसान विरोधी काला बिल वापस लेते हुए मृतकों को परिजनों को मुवावजा व आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कर फाँसी देने के साथ साथ हमारी नेता प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर अभद्रता करने पर योगी सरकार की निंदा की और उनके ससम्मान रिहाई की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद की। इस मौके पर युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव द्वय- धीरज पांडेय व अभिषेक चौबे, ने कहा कि भाजपा सरकार तानाशाही पर उतर आई है। वह किसान आंदोलन से पूर्णतया डर चुकी है और उसी के कारण वो किसानों को जान से मारने पर भी तूल गई है।
जब काँग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जी लखीमपुर मृतक किसान परिवार से मिलने जाती हैं तो उनके साथ अभद्रता होता है और उन्हें योगी सरकार द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाता जो कि यह दर्शाता यह सरकार पूर्ण रूप से लोकतंत्र विरोधी तानाशाही रवैया अपना ली है।
कार्यक्रम के संयोजक जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी व शहर कांग्रेस के अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा सरकार के पाप का घड़ा अब पूर्णतया भर चुका है, वो अपने गलत नीतियों का लोकतंत्रिक विरोध करने वालों की हत्या तक करा रही जो आज के पहले भारत के लोकतंत्र में कभी नही हुआ।
लखीमपुर की घटना दिल को झकझोर देने वाली है हत्यारे भाजपा नेता को फाँसी की सजा की मांग भारतीय युवा कांग्रेस करती है किसानों को मुवावजा के साथ साथ हमारी नेता प्रियंका गांधी जी की अगर जल्द से जल्द रिहाई नही होती है तो हम और तेज़ आंदोलन करने को बाध्य होंगे जिसकी सारी जिम्मेदा शासन प्रशासन की होगी
इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी, राजू देव पांडेय, निगम मिश्रा, जितेंद्र पांडेय, प्रमोद दीपू पांडेय, गुंजन श्रीवास्तव, आशीष पांडेय, सन्नी शुक्ला, शैलेन्द्र चतुर्वेदी, देवेंद्र गुप्ता, संजय बीयार,अनिल बियार, परवेज रजा अबीर अग्रवाल,अजय प्रजापति,प्रांजल श्रीवास्तव, उमेश दुबे व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *