Loading

किशन पाण्डेय सोनभद्र

रेणुकूट। हिण्डाल्को द्वारा संचालित आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कॉलेज, रेणुकूट के वर्तमान सत्र में अलग-अलग खेल प्रतियोगिताओं में 10 खिलाड़ी स्कूल स्तर के राष्ट्रीय खेलों के लिए चयनित हुए हैं। गत माह दिनांक 14 सितंबर से 17 सितंबर तक आजमगढ़ में सम्पन्न हुई राज्य स्तरीय स्कूल हैण्डबाल प्रतियोगिता के प्रतिभागियों में अन्डर-19 बालक वर्ग में कक्षा 12 के बालक तथा बालिका वर्ग में कक्षा 10 की रानी कुमारी, अन्डर-17 बालक वर्ग में कक्षा 10 के अभि तथा बालिका वर्ग में कक्षा 9 की सुनैना तथा अन्डर-14 बालक वर्ग में कक्षा 9 के आयान का चयन राष्ट्रीय स्तर के लिए किया गया है।


वर्तमान माह में दिनांक 17 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक वाराणसी में आयोजित राज्य स्तरीय स्कूल फुटबॉल प्रतियोगिता के प्रतिभागियों में अन्डर-19 बालिका वर्ग में कक्षा 12 की खुशी गुप्ता तथा अन्डर-17 बालिका वर्ग में कक्षा 10 की आकांक्षा व कक्षा 9 की प्रियांशु का चयन राष्ट्रीय स्तर के लिए हुआ है। इसी माह में दिनांक 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक बरेली में आयोजित राज्य स्तरीय स्कूल टेबल टेनिस प्रतियोगिता के प्रतिभागियों में अन्डर-17 बालक वर्ग में कक्षा 11 के प्रतीक सोनी तथा अन्डर-14 बालक वर्ग में कक्षा 8 के आर्यन का चयन राष्ट्रीय स्तर के लिए किया गया। साथ ही सोनभद्र में आयोजित 32वीं उ0 प्र0 मण्डलीय माध्यमिक खेलकूद एथलेटिक्स प्रतियोगिता में विद्यालय के 2 बालकों व 6 बालिकाओं ने प्रतिभाग किया जिसमें 3 बालिकाओं का चयन राज्य स्तर के लिए हुआ है। विद्यालय ने एथलेटिक्स प्रतियोगिता में यह उपलब्धि लगभग 7 वर्षों के बाद हासिल की है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य दयानन्द शुक्ल ने विद्यालय प्रबंधन को अपनी व विद्यालय परिवार की ओर से कृतज्ञता प्रेषित करते हुए इन सभी सफलताओं का श्रेय हिण्डाल्को संस्थान के प्रमुख श्री एन० नागेश, हिण्डालको मानव संसाधन प्रमुख श्री जसबीर सिंह तथा विद्यालय प्रबन्धक सुश्री वनिता वासनिक को दिया और कहा कि प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों की सफल प्रतिभागिता सुनिष्चित करना बिना विद्यालय प्रबंधन के सहयोग के संभव ही नहीं है। साथ ही उन्होंने सभी चयनित खिलाड़ियों व उनके माता-पिता को विद्यालय प्रबन्धन व विद्यालय परिवार की ओर से बधाई व शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।