सोनभद्र-: शिक्षको के सैलरी खाते में परिवर्तन कराने को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक संघ ने बैठक कर की वार्ता

 सोनभद्र-: शिक्षको के सैलरी खाते में परिवर्तन कराने को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक संघ ने बैठक कर की वार्ता

 916 total views

सोनभद्र कार्यालय

बभनी। शिक्षक के खाते को सैलरी खाते में परिवर्तन कराने का राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ सोनभद्र का अभियान चपकी (बभनी) में भी गतिमान हुआ। विगत कई दिनों से शिक्षक साथियों द्वारा इण्डियन बैंक की शाखा चपकी सोनभद्र में आ रही समस्या को बताया जा रहा था। समस्या को समझने व निवारण हेतु राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के मीरजापुर मण्डल अध्यक्ष अखिलेश मिश्र 'वत्स' के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल शाखा प्रबंधक से भेंटकर विस्तृत वार्ता की। जिसमें विभिन्न बिंदुओं पर चर्चाएं की गई।

1- शिक्षकों के बचत खाते को सैलरी खाते में परिवर्तन की बात हुई। शाखा प्रबंधक जी ने तुरंत संज्ञान में लेते हुए इस पर कार्य किया तथा शिक्षक सुमित ओझा जी व चंदन यादव जी का खाता तत्काल सैलरी खाते में परिवर्तित करते ही इस अभियान का शाखा द्वारा प्रारम्भ कर दिया गया। एक फार्मेट भी जारी किया गया। जिसे शिक्षकगण भरकर शाखा में जमा कर दें। जिससे उनका खाता सैलरी खाते में बदल जाये।

2- बैंक के धीमें गति और उचित सहयोग न मिलने की बात कही गई। जिसमें धीमें गति के काम के लिए सर्वर की धीमी गति का कारण बताया गया और शिक्षकों के साथ सहयोग के लिए बोलें है ।

3- विद्यालयों के चले आ रहें एमडीएम खाते, एसएमसी खातों का संचालन और पास बुक प्रिंट ना होना भी समस्या को बताया गया। जिसके लिए प्रबंधक महोदय की ओर से जल्दी इसको दूर करने एवं नये प्रिंटर मशीन लगवाने को बोला गया। सुविधाओं के लिए शीर्ष पर भी वार्ता की जाएगी। जिससे सुविधा ससमय मिल सके।

4- शिक्षकों के साथ सहयोगी और अच्छे व्यवहार हेतु भी चर्चा हुई जिसमें पूर्ण सहयोग एवं समय देने को बात कही गई ।

उपरोक्त बिन्दुओं और अन्य बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा हुई। मण्डल अध्यक्ष अखिलेश वत्स, जनपद संयोजक अशोक त्रिपाठी व सहसंयोजक इंदुप्रकाश द्वारा बैकिंग सुविधाओं को लेकर बृहद अभियान चलाया जा रहा है। प्रतिनिधि मंडल में डेविड कुमार मौर्य, सुमित कुमार ओझा, अखिलेश द्विवेदी, चन्दन यादव भी रहें ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *