सोनभद्र-: श्रावण माह में निश्चल श्रद्धा भक्ति से प्रसन्न होते है महादेव-(महंत पंडित मुरली तिवारी)

 सोनभद्र-: श्रावण माह में निश्चल श्रद्धा भक्ति से प्रसन्न होते है महादेव-(महंत पंडित मुरली तिवारी)

 199 total views

सोनभद्र कार्यालय

डाला (सोनभद्र)। स्थानीय नगर पंचायत परिक्षेत्र के प्राचीन शिवालय श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर में श्रावण माह के प्रारंभ होने से पूर्व ही विविध प्रकार की तैयारिया प्रारंभ हो चुकी है। महादेव के शरण में आने वाले समस्त श्रद्धालुओं को श्रीअचलेश्वर महादेव की असीम कृपा प्राप्त हो , इसलिए श्रावण मास के प्रारंभ से लेकर अंत तक प्रतिदिन इस प्राचीन मंदिर पर आयोजित होने वाले महा रुद्राभिषेक की तैयारिया प्रारंभ हो चुकी है ।
इस आयोजन को कोरोना के गाइडलाइन को पूरी तरह अंगीकार करते हुए मूर्त रूप देने का निश्चय किया गया है। महंत पंडित मुरली तिवारी की माने तो मंदिर संस्थान द्वारा महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए है और समस्त श्रद्धालुओं से यह अपेक्षा की गई है कि कम से कम संख्या में आए , एक साथ भीड़ न लाएं, मास्क लगाकर ही जलाभिषेक करें और सामाजिक दूरी का पालन करें।
श्रीअचलेश्वर महादेव मंदिर के महंत पंडित मुरली तिवारी जी ने शनिवार को श्रावण मास की सभी श्रद्धालुओं को विशेष शुभकामनाएं एवम अपने आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा –
”जिसमे सब है, जिसका सब है, जिससे सब है, जिसके लिए सब है, जिसके द्वारा सब है तथा जो स्वयं ही सब कुछ है वह परम तत्व भगवान श्रीअचलेश्वर महादेव आप सभी का कल्याण करें” ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *