सोनभद्र-: सीएम ने दी सोनभद्र को 514 करोड़ रुपए की सौगात, 250 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास

 सोनभद्र-: सीएम ने दी सोनभद्र को 514 करोड़ रुपए की सौगात, 250 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास

 527 total views

सोनभद्र कार्यालय/7007307485

◆ भाजपा के जन विश्वास यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

सोनभद्र। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को राबर्ट्सगंज के हाईडिल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में जनपद वासियों को 514 करोड़ रुपय की सौगात दी। उन्होंने 250 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास एवं 79 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। भाजपा की जन विश्वास यात्रा में शामिल होने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए विधवाओं, बुजुर्गों और दिव्यांगों को मिलने वाले पेंशन को दूना किए जाने के साथ ही सरकार की तमाम योजनाओं का बखान किया। सीएम ने कहा कि प्राकृतिक संसाधन की दृष्टि से उत्तर प्रदेश के सबसे समृद्ध जिलों में से सोनभद्र में जन विश्वास यात्रा आई है और साथ में मेडिकल कॉलेज की सौगात भी लाई है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से पूर्व पूरे प्रदेश में ऊर्जा की आपूर्ति करने वाला यह जनपद स्वयं अंधेरे में रहता था। आज यहां बिजली के साथ-साथ ‘हर घर नल योजना’ के माध्यम से गांव-गांव में पेयजल की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। अन्त्योदय कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त राशन इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि 2022 तक सोनभद्र समेत आसपास के सभी जिलों के हर गांव में भी ‘हर घर नल योजना’ के तहत शुद्ध पेयजल पहुंचाने का काम किया जाएगा। आगे कहा हमारी सरकार ने फैसला किया है कि अन्त्योदय कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके साथ ही रहेड़ी दुकानदारों, मजदूरों, रिक्शा चालकों सभी को हर महीने पांच सौ रुपये दिए जाएंगे ताकि वे किसी के आगे हाथ ना फैलाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ के पीजीआई और केजीएमयू अस्पताल की तर्ज पर एक मेडिकल कॉलेज सोनभद्र में भी होता तो यहां के लोगों को बीमारी में भटकना न पड़ता, आज वह सपना भी साकार हो रहा है।
यही नहीं अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त 500 बेड्स का हॉस्पिटल यहां बनेगा। अब सोनभद्र के युवाओं को मेडिकल की पढ़ाई के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री जी के इस जनसभा को सफल बनाने के लिए जनपद के सभी जनप्रतिनिधि एवं भाजपा नेता कई दिनों से कप कपाती ठंड की परवाह किए बगैर जी-तोड़ पसीना बहाए थे। कार्यक्रम की सफलता पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की ।

इनसेट में लगाएं

जनसभा के मद्देनजर सपाई नजरबंद

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा के मद्देनजर जिले भर के सपाइयों को पुलिस ने उनके घर में ही नजरबंद कर दिया। सपा के जिलाध्यक्ष विजय यादव के ओबरा स्थित आवास से उन्हें निकलने नहीं दिया गया। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनिल यादव को उनके विजौरा आवास पर पुलिस का पहरा लगा रहा। इसी तरह से सपा के पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा और रमेश चंद्र दुबे को भी घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया। इतना ही नहीं तमाम युवा सपा नेताओं को पुलिस ने उनके घरों से उठाकर पुलिस चौकी वह कोतवाली में तब तक रोके रखा जब तक मुख्यमंत्री जी का उड़न खटोला कार्यक्रम समापन के बाद यहां से उड़ नहीं गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *