सोनभद्र-: DAV पब्लिक स्कूल खड़िया परियोजना NCL शक्तिनगर के कक्षा 12 के परिणाम एक बार फिर आउटस्टैंडिंग कैटेगरी का रहा

 सोनभद्र-: DAV पब्लिक स्कूल खड़िया परियोजना NCL शक्तिनगर के कक्षा 12 के परिणाम एक बार फिर आउटस्टैंडिंग कैटेगरी का रहा

 459 total views

सोनभद्र कार्यालय

शक्तिनगर। आज कक्षा १२ के परिणाम सी बी एस ई द्वारा घोषित किए जाने पर डी ए वी पब्लिक स्कूल खड़िया परियोजना एन सी एल शक्तिनगर सोनभद्र ने फिर अपनी श्रेष्ठता बनाए रखते हुए सोनभद्र जिले में बेहतर प्रदर्शन किया है। कक्षा का औसत ८५. ७ प्रतिशत जो कि आउटस्टैंडिंग कैटेगरी है कायम रखा l
सी बी एस ई द्वारा घोषित मानकों कक्षा दस से प्राप्त अंको का ३० प्रतिशत , कक्षा ग्यारह से प्राप्त अंको का ३० प्रतिशत , और बारहवीं कक्षा के ऑनलाइन परीक्षा के ४० प्रतिशत नंबरों को मिला कर घोषित परिणाम के अनुसार इस बार सभी छात्र ७० प्रतिशत या उस से अधिक प्राप्तांक प्राप्त किए हैं जिनमें से ९ छात्र ९० प्रतिशत और उस से अधिक अर्जित करने में सफल रहे l प्रिया कुशवाहा ९६.८ प्रतिशत लाकर प्रथम और आशीष कुमार दुबे ने ९६.६ प्रतिशत लाकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
छात्र छात्राओं द्वारा तथा उनके अभिभावकों के द्वारा रिजल्ट जारी किए जाने से हर्ष प्रकट किया और प्राप्तांको के प्रति संतोष व्यक्त किया ।
प्राचार्या श्रीमती संध्या पांडेय ने सभी छात्र छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि आपदा में भी अवसर की तलाश करें और सतत परिश्रम से ही अपेक्षा रखें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *