सोनसद्र-: शहर कांग्रेस कमेटी का प्रतिनिधिमंडल ईओ से मिल, सौंपा ज्ञापन, 30 जून तक मिला अश्वासन

 सोनसद्र-: शहर कांग्रेस कमेटी का प्रतिनिधिमंडल ईओ से मिल, सौंपा ज्ञापन, 30 जून तक मिला अश्वासन

 149 total views

(सोनभद्र कार्यालय)

● मामला नगर पालिका परिषद परिक्षेत्र में पहले चौतरफा गंदगी एवं बजबजाती नालियों का

● अधिशासी अधिकारी ने 30 जून तक साफ सफाई कराने का दिया आश्वासन

सोनभद्र। नगर की जनसमस्याओं को लेकर सोमवार को शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी की अगुवाई में नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंप कांग्रेसियों ने समस्या समाधान की पेशकश की। इस दौरान शहर अध्यक्ष श्री त्रिपाठी ने नगर की साफ-सफाई, सड़कों की मरम्मत एवं नगर के पानी निकासी की गंभीर समस्या की ओर अधिशासी अधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए नगर वासियों के हित में तत्काल आवश्यक कदम उठाने की मांग की। शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने बताया कि नगर पालिका परिषद के वार्डो में फैली गंदगी और संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से निजात दिलाने हेतु सरकार जहां स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत का नारा देकर वाह वाही लूटने की काम कर रही है वही रावटसगंज नगर परीक्षेत्र में चौतरफा गंदगी का साम्राज्य फैला हुआ है। इतना ही नहीं
तकरीबन हर वार्ड में नालियां बजबजा रही हैं, सड़कें टूटी फूटी अवस्था में छोड़ दी गई हैं जिससे गंदा पानी सड़क पर बहाने को मजबूर है।
त्रिपाठी ने यह भी बताया कि जल निगम की कार्यदाई संस्था द्वारा अंडर ग्राउंड पाइप डालने के समय सड़कों को खोदकर 4 महीने से गड्ढे के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है और आम रहवासी चोटहिल हो रहा है। कांग्रेस शहरअध्यक्ष ने अधिशासी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन में चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि 30 जून तक उनके द्वारा उठाए गए मांगों पर गंभीरता पूर्वक कार्यवाही नहीं की जाती तो शहर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कोविड-19 की पाबंदी हटते ही सड़कों पर उतरेंगे और इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। वही अधिशासी अधिकारी ने 30 जून तक समस्त नालियों की साफ़ -सफाई एवं उनकी मरम्मत कराने का आश्वासन दिया है। ईओ ने यह भी बताया कि साफ सफाई के लिए 8 जून को टेंडर खोला जाएगा, टेंडर खोलने के 15 दिन के भीतर ही समस्त नालियों की साफ-सफाई पूर्ण कर ली जाएगी और जल निकासी के लिए प्रदेश स्तर पर कार्य योजना प्रस्तावित है जिसका शीघ्र ही टेंडर कराया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मोहम्मद अरशद, इंजीनियर शिव प्रसाद यादव, आशीष कुमार शुक्ला, प्रदीप कुमार चौबे, महासचिव प्रांजल श्रीवास्तव, वार्ड नंबर 13 के वार्ड अध्यक्ष आजम खान उपस्थित रहे ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *