Loading

सोनभद्र ब्यूरो कार्यालय


रेणुकूट। आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल रेणुकूट में 5 फरवरी को बसंत पंचमी के उत्सव पर विद्या की देवी माँ सरस्वती की पूजा-अर्चना पारंपरिक तरीके से की गई। विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक डॉ. शैलेंद्र मिश्र व शिक्षिका ममता श्रीवास्तव द्वारा प्रधान पूजा की गई।
इस अवसर पर कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए सृजनात्मक कला प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत माँ सरस्वती के हंस, कमल, वीणा, स्फटिक, माला व प्रतिमा पर आधारित चित्रकला व स्वरचित कविता लेखन की गतिविधि का आयोजन भी किया गया। बसंतोत्सव की इसी श्रृंखला में विद्यालय के शिक्षकों द्वारा माँ सरस्वती को समर्पित आस्था से परिपूर्ण गीत ‘‘दे दे मेरे अधरों का ज्ञान स्वर’’ ’’वीणापाणी दो वरदान,’’ व ’’माते माते सरस्वती वंदना’’ की प्रस्तुति दी गई। स्वर्णिम अवसर पर उपस्थित विद्यालय प्रबंधन के प्रबंधक श्री उज्ज्ल केस ने माँ सरस्वती को माल्यार्पित कर उनकी पूजा की, तदुपरांत विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती डैफनी अंगर ने बसंत पंचमी की शुभकामनाएँ दीं। विद्यार्थी परिषद के कक्षा 12वीं के छात्र प्रतिनिधि शिवेद्रनाथ पांडेय, कौशिकी दुबे, स्पोर्ट कैप्टन आदर्ष चतुर्देवी, एकैडमिक काउंसिल लीडर रजत दीक्षित स्पीकर शुभांगी घोषवाल व अपोजीशन लीडर दिव्या सिंह सरस्वती पूजा में सम्मिलित होकर विद्यालय का प्रतिनिधित्व किया।
विष्वव्यापी महामारी (कोविड-19) के कारण सामाजिक दूरी का पालन सुव्यवस्थित रूप से किया गया। विद्यालय के समस्त पदाधिकारीगण, षिक्षक- षिक्षिकाएँ व विद्यालय परिवार के अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।