Loading

रामप्रवेश गुप्ता बीजपुर

• किसी भी प्रकार के शास्त्रों का प्रयोग वर्जित

बीजपुर ( सोनभद्र ) आगामी त्योहार मोहर्रम वह सावन माह को लेकर स्थानीय थाना परिसर में बुधवार को प्रभारी निरीक्षक अखिलेश मिश्रा के नेतृत्व में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें थाना क्षेत्र के समस्त तजियादार व सभी समुदाय के संभ्रांतजन मौजूद रहे । बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार मिश्रा ने कहा कि त्योहारों को सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने की परंपरा को हम सभी को बनाए रखना है । त्योहारों का आनंद तभी है जब सभी लोग मिलकर उसे मनाएं ।
इसके साथ ही उन्होंने सरकार के दिशा निर्देशों से उपस्थित जन समुदाय को अवगत कराते हुए बताया कि मोहर्रम व ताजिया के जुलूस में बंदूक, तलवार व छुरी सहित किसी भी प्रकार के शस्त्रों का प्रदर्शन व प्रयोग पूरी तरह से वर्जित है । बताया कि सरकार की गाइडलाइन माननी पड़ेगी अन्यथा सख्त कार्रवाई निश्चित है ।

उन्होंने सरकार द्वारा लागू 3 नए कानून के बारे में भी लोगों को अवगत कराया व बताया कि नए कानून लागू होने से कानून और भी सख्त हो गया है ईमानदार लोगों के लिए कानून अच्छा है पर अपराधियों के लिए इस कानून में सख्त दंड का प्रावधान है अब अपराध करने वाले किसी भी हालत में बच नहीं सकते इसलिए अपराध करने से बचें । अंत में उन्होंने थाना क्षेत्र की 17 ताजियों के बारे जानकारी लेते हुए उपस्थित लोगों से विचार विमर्श किया व बताया कि त्योहार में किसी भी प्रकार की नई परंपरा की शुरुआत नहीं की जाएगी साथ ही अराजक तत्वों या किसी भी प्रकार का उपद्रव करने वाले की जानकारी तत्काल पुलिस को देने की अपील की । रूट को लेकर भी सख्त चेतावनी दी गई की निश्चित रुट पर ही जुलूस निकाला जाए ।बैठक में मुख्य रूप से निरीक्षक क्राइम अजय विक्रम यादव, उप निरीक्षक श्रवण यादव, क्षेत्र पंचायत सदस्य उपेंद्र प्रताप सिंह, सुरेंद्र अग्रहरि, विश्राम सागर गुप्ता, सलीम खान, नसीम अख्तर, इजहार अंसारी, केपी पाल, बद्रीनाथ, जलालुद्दीन, आशिक खान, थाना क्षेत्र के समस्त बीट के उपनिरीक्षक व आरक्षियों सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे ।।