Loading

“कोरोना की महामारी पर योद्धा पड़ेंगे भारी”

सोनभद्र कार्यालय/7007307485

सोनभद्र। दुनिया भर में महामारी का दूसरा नाम जिसको वैज्ञानिकों ने नाम दिया है कोविड-19(कोरोना वायरस) इस वायरस का नाम सुनते ही सभी के रोंगटे खड़े हो जाते है ऐसे वायरस से लड़ने के लिए देश के वीर योद्धाओं जिनमे डॉक्टर, पुलिस-प्रशासन, पत्रकार व समाजसेवी इन सभी को सोनभद्र निवासी ऋषि झा(प्रदेश अध्यक्ष-पूर्वी जोन उत्तर प्रदेश) राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ-भारत ने सभी के कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस विषम परिस्थिति में जहाँ लोग घरों में रह कर एक दूसरे से मिलने से मना कर रहे है व एक दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग बना रहे है वही ये वीर योद्धा (डॉक्टर) एक मीटर से भी कम दूरी पर स्क्रीनिंग का कार्य व संक्रमितों का इलाज करते हुए लोगो की जान बचाने में लगे हुए है डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होते है इसका जीता जागता उदाहरण इस समय देखने को मिल रहा है जो अपने परिवारो से दूर, दिन-रात अस्तपतालो में कोरोना संक्रमितों के इलाज व लोगो की स्क्रीनिंग कर सभी को बचाने में लगे हुए है।

पुलिस प्रशासन के लिए कहा कि इस विषम परिस्थिति में पुलिस प्रशासन का बहुत बड़ा रोल देखने को मिल रहा है जो कि दिन-रात जनता की सुरक्षा में लगे हुए है व साथ ही साथ गरीबो-अशहायो को भोजन व राशन भी उपलब्ध करवा रहे है। समाजसेवियों के लिए कहा कि इस विषम परिस्थिति में कई समाजसेवी व कई समाजिक संस्थाये सामने आ कर गरीबो अशहायो को भोजन, राशन, मास्क, सेनेटाइजर आदि उपलब्ध करवाया है।

पत्रकारो के लिए कहा कि पत्रकार समाज में इस कोरोना जैसी महामारी के समय में अतुल्य योगदान देते हुए कोरोना योद्धा के रूप में उभर कर सामने आए हैं जिसमे सभी चैनल इस विषम परिस्थितियों में भी खबरों का सिलसिला बिना रुके हुए हम सब के बीच दिखाए हैं व देश के उन छोटे-बड़े अखबारो व पोर्टलो के पत्रकारों को जो जमीनी स्तर पर जा कर किसी न किसी माध्यम से आम जनता तक खबरें देते रहे। जो कि हर परिस्थितियों में अपनी समस्याओं को भूलते हुए देश के तमाम छोटी बड़ी खबरों के लिए रात दिन डटे रहे और अपनी पीड़ा समाज के सामने आने भी नहीं दिए, ऐसे महान पत्रकारो, पुलिस-प्रशासन, डॉक्टर, समाजसेवियों को राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ-भारत परिवार दिल से बधाई एवं शुभकामनाएं देता हैं।