Loading

राजाराम/ म्योरपुर

सोनभद्र। म्योरपुर स्थानीय ब्लॉक सभागार में आज मंगलवार को ब्लॉक प्रमुख मानसिंह गोंड़ की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक की गई। जिसमें मुख्य अतिथि समाज कल्याण राज्य मंत्री संजय गोड़ रहे। वहीं उन्होंने कहा कि यह जिला आकांक्षी जिला घोषित है और बिजली, पानी स्वास्थ्य समेत जो भी समस्या आ रही है उनका निस्तारण तत्काल करें जनता द्वारा एक सप्ताह बाद भी शिकायत मिलती है तो संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही होगी। ब्लॉक प्रमुख ने पंचायत स्तर पर सभी कार्य पूर्ण करने का निर्देश देते हुए कहा कि सदन में जो भी समस्या आई है उनका हर हाल में निस्तार किया जाए।

वहीं क्षेत्र पंचायत अशोक मौर्य ने कहा कि हर घर जल नल योजना के तहत जलाशय का पानी आपूर्ति में मौके पर की मौजूदगी का निस्तारण कराया जाए अन्यथा पुरा क्षेत्र दूषित पानी के चपेट में आकर स्वास्थ्य से जुडेजा उन्होंने सीएससी में गंदगी व महिला चिकित्सक द्वारा मरीजों से दुर्व्यवहार को लेकर भी आवाज उठाई अन्य सदस्यों ने मच्छर रोधी दवाई छिड़काव की मांग रखी तथा नियमित बिजली आपूर्ति की मांग की तथा बिजली के जर्जर तार व खम्भों को सही कराए जाने की आग्रह की। जहां डॉक्टर पी एन सिंह ने स्वास्थ्य योजना की जानकारी दी पशु चिकित्सा अधिकारी राहुल राज ने पशु बीमा और मौसमी बीमारियों को लेकर जानकारी दिया खंड शिक्षा अधिकारी विश्वजीत ने बताया कि 15 विद्यालय में शिक्षक नहीं है। कृषि विभाग से श्रवण कुमार ने बताया कि 22000 किसानों में 18000 को प्रधान मंत्री किसान निधि का लाभ मिल रहा है सोलर पंप लगवाने का भी आग्रह किया जिला पंचायत सदस्य सुषमा सिंह ने कहा कि अस्पताल समेत तमाम सार्वजनिक जगहों पर साफ सफाई ठीक से कराया जाए साथ ही कहा कि जहां भी बल्ली के सहारे तार गया है वहां भी पोल लगाए जाएं।

वही राम विचार गोड़, जनक धारी तथा विधायक प्रतिनिधि अवधेश यादव ने कई समस्याओं को लेकर आवाज उठाते हुए निस्तारण की मांग रखी खंड विकास अधिकारी हेमंत कुमार सिंह ने हर घर तिरंगा फहराने और एक पेड़ मां के नाम लगाने काआह्वान किया। तथा कार्यक्रम का संचालन अजय सिंह ने करते हुए पिछली कार्यवाही बैठक में पढ़ कर सुनाया मौके पर जिला पंचायत सदस्य सुषमा सिंह, प्रधान संघ अध्यक्ष प्रेमचंद, रामदयाल प्रजापति, अरुण उपाध्याय, संगीता जायसवाल, दिनेश जायसवाल, सुजीत सिंह, श्रवण कुमार सहित ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं कर्मचारी गण मौजूद रहे।